पंजाब के लुधियाना में नकाबपोश बाइक सवारों द्वारा चर्च के पादरी की हत्या कर देने से तनाव बना हुआ है. मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम अमरिंदर सिंह ने संग्यान लेते हुए पुलिस को राज्य में सांप्रदायिक दंगे भड़काने का प्रयास करने वालों के खिलाफ कार्वाई करने के आदेश दिए हैं.

दरअसल,  पादरी सुल्तान मसीह गिरिजाघर के बाहर खड़े होकर अपने फोन पर बात कर रहे थे. इस दौरान नकाबपोश बाइक सवार उन्हें गोली मारकर फरार हो गए. उन्हें तुरंत ही डीएमसी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

और पढ़े -   कश्मीर: शहीद उमर फयाज के सम्मान में बदला गया स्कूल का नाम

मुख्यमंत्री ने पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा से कहा है कि पुलिस और राज्य की खुफिया एजेंसियां एक-दूसरे से समन्वय कर भविष्य में इस तरह की घटनाओं को होने से रोकें. डीजीपी को निर्देश दिया गया है कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं और सांप्रदायिक सौहार्द नहीं बिगड़ने दिया जाए.

अमरिंदर ने कहा कि राज्य के माहौल को खराब करने के प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उन्होंने चेतावनी दी कि कोई भी पुलिस अधिकारी अगर कर्तव्य पालन में लापरवाही करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्वाई होगी. वहीँ पूर्व उप मुख्यमंत्री बादल ने बयान जारी कर मृतक के परिजन के साथ ही ईसाई समुदाय से संवेदना जताई.

और पढ़े -   गुजरात: बीजेपी विधायक को मर्डर केस में आजीवन कारावास की सजा

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE