यूपी की पीलीभीत पुलिस पर लगा है दो मुस्लिम युवको की मौत का इल्जाम। पुलिस दो लोगों को पूछताछ के लिए थाने लाई थी, लेकिन थाने में दोनों की मौत हो गई। परिवार का आरोप है कि थर्ड डिग्री टॉर्चर की वजह से दोनों की मौत हुई है। इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने थाने का जमकर घेराव किया।

दरअसल पीलीभीत के सद्दाम और शकील को पुलिस चोरी के इल्जाम में पूछताछ के लिए थाने लेकर आई थी। अचानक थाने में दोनों की तबीयत खराब हो गई। दोनों को जिला अस्पताल लेकर जाया गया, लेकिन तबतक सद्दाम और शकील की मौत हो चुकी थी। सद्दाम और शकील के परिवार का पुलिस पर ज्यादती और थर्ड टॉर्चर का आरोप है।

दोनों की मौत की खबर आग की तरह फैली तो परिवारवालों ने थाने का घेराव कर लिया। महिलाएं थाने के सामने ही धरने पर बैठ गई। हंगामा ज्य़ादा बढ़ा तो भारी पुलिसबल मौके पर बुलाया गया। मौके पर पहुंचे आलाअधिकारियों ने कोतवाली थाने के कोतवाल समेत 3 लोगों को सस्पेंड कर दिया है और मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जा रही है।

पुलिस हिरासत में मौत के आरोपों से सस्पेंड हुए पुलिसवाले इंकार कर रहे हैं, लेकिन कहीं न कहीं एक साथ दोनों की मौत हो जाना पुलिसवालों को ही कटघरे में खड़ा कर रहा है। बहरहाल सद्दाम और शकील के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है, जिससे साफ हो जाएगा कि आखिर दोनों की मौत कैसे हुई।

 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें