tuki

नबाम तुकी ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है इसी के साथ ही अब कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने पेमा खांडू अरुणाचल के सीएम होंगे. अरुणाचल में सरकार बचाने के लिए कांग्रेस के नए फॉर्मुले के तहत नबाम तुकी की जगह अब पेमा खांडू सीएम होंगे. उन्हें कांग्रेस विधायक दल का नेता चुन लिया गया है.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अरुणाचल में कांग्रेस के बागी कालिखो पुल की सरकार हटने के बाद आज दोपहर वहां बहुमत परीक्षण होना है. कांग्रेस का दावा है कि वे 44 विधायकों के समर्थन को हासिल करेंगे. इससे पहले शुक्रवार दोपहर तुकी ने शक्ति परिक्षण के लिए राज्यपाल से 10 दिनों का वक्त मांगा था. लेकिन राज्यपाल ने शक्ति परीक्षण के लिए 10 दिन का समय देने से इनकार कर दिया था. राज्यपाल ने कहा कि शनिवार यानी आज शाम तक उनको विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा.

और पढ़े -   अच्छी खबर: पेरेंट्स की देखभाल नहीं करने वाले कर्मचारियों की असम में कटेगी अब तनख्वाह

गौरतलब है कि इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ ने अहम फैसला सुनाते हुए केंद्र की बीजेपी सरकार को बड़ा झटका दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बहाल करते हुए राष्ट्रपति शासन रद्द कर दिया था। कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस के बागी किलखो पुल की सरकार की जगह नबाम तुकी ने मुख्यमंत्री के रूप में कामकाज संभाल लिया था.

और पढ़े -   पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, योगी सरकार का हर मदरसे को 25-25 महिलाओं को भेजने का आदेश

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE