23

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बीच घनी आबादी में बसे एक होम्योपैथी के डॉक्टर के घर से पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है.

पुलिस के मुताबिक, डॉक्टर के घर में अवैध हथियार फैक्ट्री होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद छापेमारी की गई. इस दौरान डॉक्टर के यहां सैकडों की संख्या में छोटे बड़े हथियार और असलाह बरामद हुआ. इनमें छोटी बड़ी कई बंदूकें, हथगोले, बम बनाने का सामान, डेटोनेटर, जिलेटिन रॉड और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद हुई.

डॉक्टर के पास मिले हथियारों में 315 बोर की मोडीफाईड गन, 12 बोर की गन, प्वाइंट 32 रिवॉल्वर, विभिन्न बोर के 148 जिंदा कारतूस और विभिन्न बोर के 529 खाली कारतूस, प्वाइंट 22 के छर्रे 16 डिब्बा, एक डिब्बा गन पाउडर, एयर गन बनाने के पार्ट्स 10 नग, रिवाल्वर ग्रिप्स 8 नग, एयर गन बैरल एक नग, चार नग राइफल बट, एक राइफल हैंडल, हैंड ग्राइंडर एक, एक कटर मशीन, एक दिशा सूचक, एयर गन दो, डमी गन एक, एक एयर पिस्टल, एक डमी रिवॉल्वर, 20 प्लेन तीर मिले हैं.

3_57c3ec8296f28

इसके अलावा सात तलवार, जिसमें समुराई, दो धारी और अन्य प्रकार की तलवारें शामिल हैं, इसके अलावा दो कटार, एक गंडासा, दो चाकू, बटन दार चाकू तीन, भाला दो, फरसा तीन, खुखरी एक शामिल हैं. पुलिस आरोपी डॉक्टर के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 25, 27 और विस्फोटक अधिनियम 884 की धारा 9बी के तहत कार्रवाई कर रही है.

पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर फैक्ट्री में सील लगा दी। डॉक्टर से पूछताछ की जा रही है. पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वह यह सामान किसे सप्लाई करता था और कहां से वह माल खरीदता था. पुलिस को आशंका है कि आरोपी डॉक्टर के संबंध नक्सलियों से हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें