बिहार के हरलाखी में आरएलएसपी उम्मीदवार की जीत हुई है। महाराष्ट्र के पालघर में शिवसेना उम्मीदवार जीते हैं। यूपी के मुजफ्फरनगर में बीजेपी आगे चल रही है

आठ राज्यों की 12 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में से आठ के नतीजे आ गए हैं। भाजपा और उसके सहयोगियों ने इन आठ में से पांच सीटें जीत ली हैं। वहीं कांग्रेस, सपा और सीपीएम को एक-एक सीट पर जीत मिली है। चार सीटों पर अभी मतों की गिनती चल रही हैं। इनमें दो पर भाजपा और एक पर कांग्रेस उम्‍मीदवार आगे है।

और पढ़े -   पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का विरोध शुरू, BHU की छात्राओं मुंडन कर किया प्रदर्शन

उत्‍तर प्रदेश की तीन सीटों पर उपचुनाव हुए। इनमें बीकापुर(फैजाबाद) में सपा ने कब्‍जा बरकरार रखा। यहां से सपा उम्‍मीदवार आनंदसेन यादव ने जीत दर्ज की। वहीं मुजफ्फरनगर सीट भाजपा ने सपा से छीन ली। यहां से भाजपा के क‍पिल देव अग्रवाल ने 6000 मतों से जीत हासिल की। यह सीट भाजपा के प्रतिष्‍ठा का सवाल बनी हुई थी। मुजफ्फरनगर सांसद संजीव बालियान ने इस सीट पर प्रचार के लिए खुद मोर्चा संभाल रखा था। वहीं देवबंद सीट पर कांग्रेस ने विजय हासिल की। उपचुनावों से पहले तीनों सीटें सपा के पास थी।

और पढ़े -   मोदी सरकार ने दी हजारों चकमा और हजोंग शरणार्थियों को नागरिकता, जल उठा अरुणाचल प्रदेश

इधर, बिहार, महाराष्‍ट्र और पंजाब में भाजपा के सहयोगी दलों ने बाजी मारी। बिहार की हरलाखी सीट आरएलएसपी उम्मीदवार  18 हजार मतों से जीती। पहले ये सीट राजद के पास थी। महाराष्‍ट्र के पालघर में शिवसेना उम्मीदवार जीते हैं। शिवसेना ने यह सीट बरकरार रखी है। वहीं पंजाब की खडूर साहिब‍ सीट पर शिरोमणि अकाली दल ने कब्‍जा किया। कांग्रेस विधायक के इस्‍तीफे के बाद यह सीट खाली हो गई थी। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने उपचुनाव में प्रत्‍याशी नहीं उतारा। (Jansatta)

और पढ़े -   भगवा चोले में सामने आया हवस का पुजारी, स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी पर यौन शोषण का मामला दर्ज

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE