pat

योग गुरु बाबा रामदेव की की कंपनी पंतजली फिर एक विवाद में फंस गई है. इस बार उनकी कम्पनी के उत्पाद की शुध्दता पर प्रश्नचिंह लगा हैं. बकि बाबा रामदेव द्वारा लगातार यह दावा किया जाता रहा है कि पतंजली से सस्ता और शुद्ध कहीं और नहीं मिलेगा. इसके विपरीत उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर स्थित एक पतंजली स्टोर से आटे में से घुन और कीड़े मिलने के बाद से रामदेव के शुद्धता के दावें पूरी तरह से झूठा साबित हो गये है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पतंजली के मुजफ्फरनगर केंद्र से एक ग्राहक काफी दिनों से आटा खरीद कर खा रहें है. लेकिन इस बार उन्होंने जब यह आटा ख़रीदा और घर पर रोटी बनाने के लिए आटें का पैकेट खोला तो उसमें से कीड़े और घुन निकले. जिसे देखते ही ग्राहक के मन पतंजली के उत्पादों के लिए दुविधा उत्पन्न हो गई. जिसके बाद उन्होंने इस बात की शिकायत खाद्य विभाग से कर दी. ताकि इस मामले की पूरी जाँच पड़ताल की जा सके.

हालांकि ग्राहक के शिकायत करने के बाद खाद्य विभाग ने पतंजली केंद्र पर छापेमारी करने के बाद इनके कुछ प्रोडक्ट को जाँच के किये भेज दिया है. इस बात की जानकारी खाद्य विभाग अधिकारी विनीत कुमार द्वारा दी गई. आपको बता दें की इस पहले बच्चो के लोकप्रिय नुडल्स मैगी पर भी कुछ अशुद्धता और मिलाबट के शक के कारण जाँच के दायरे से गुजरना पड़ा था. जिसके कारण मैगी का उत्पादन भी कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें