लखनऊ। महराजगंज में बुधवार शाम जिला पंचायत सदस्यों के गायब होने से गुस्साए लोगों ने भाजपा सांसद के काफिले पर हमला कर दिया। आधा दर्जन वाहनों में तोडफ़ोड़ की और गाडिय़ों में बैठे कार्यकर्ताओं को बाहर खींच कर लाठियों से पीटा। घटना के बाद सपाइयों ने सांसद पर 15 जिला पंचायत सदस्यों को बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए मशाल जुलूस निकाला और सक्सेना चौक पर रास्ता जाम कर दिया। भारी फोर्स के साथ मौजूद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी तमाशा देखते रहे।

हनुमानगढ़ी व पेट्रोल पंप के बीच शाम को वाहनों की जांच के दौरान पुलिस ने भाजपा सांसद के काफिले को रोक लिया और कहा कि सूचना मिली है कि इस काफिले में 15 जिला पंचायत सदस्यों को बंधक बना कर ले जाया जा रहा है। तभी एक अधिकारी की नजर गाड़ी में बैठे जिला पंचायत सदस्य के पति अशोक यादव पर पड़ गई।

पुलिस कर्मियों ने उसे बाहर आने को कहा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिपंस के प्रतिनिधि अशोक यादव जैसे ही गाड़ी से उतरे सपा प्रत्याशी जितेन्द्र यादव के साथ लाठी-डंडा लेकर दर्जनों सपाई आ गए और और भाजपा का झंडा लगी गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ की। जिला पंचायत सदस्य के पति अशोक यादव समेत एक दर्जन लोगों को लाठियों से पीटा।

काफिले में पीछे वाली गाड़ी में बैठे भाजपा सांसद पंकज चौधरी व अन्य वाहनों में बैठे भाजपा के एक दर्जन कद्दावर नेता धीरे से वहां से खिसक लिये। सपाइयों ने बचे हुए भाजपाइयों को घेर लिया और लाठियों से जमकर पीटा। पिट रहे भाजपाई वहां फोर्स संग मौजूद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाते रहे पर कोई भी मदद को आगे नहीं बढ़ा।

वहीं, सांसद पंकज चौधरी के घर बुधवार की रात जमकर पथराव हुआ। सूचना पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। उधर रात में सदर कोतवाली के शिकारपुर निवासी व परडी खुर्द के ग्रामप्रधन बुधई सेठ के घर तीन चार पहिया वाहन से आए दर्जन भर लोगों ने तोडफ़ोड़ कर हवाई फायरिंग की। लोग एक जिला पंचायत सदस्य को खोजते हुए वहाँ आए थे।

भाजपा सांसद पंकज चौधरी ने कहा कि पुलिस-प्रशासन संग सपा के गुंडों ने भाजपा के काफिले पर हमला किया। सपाइयों ने खुलकर गुंडई की और इसमें प्रशासन ने भरपूर सहयोग किया। सपा के पूर्व सांसद अखिलेश सिंह ने कहा कि भाजपा सांसद ने 15 जिला पंचायत सदस्यों को बंधक बना लिया है। इससे सपाइयों संग जनता आक्रोशित हो गयी। जब उन्हें मुक्त कराया जाने लगा तो भाजपाई हमलावर हो गए।

होगी कार्रवाई : एसपी

एसपी भारत यादव ने कहा कि सपा-भाजपा में टकराव के मामले में दोनो पक्षों ने तहरीर दी है। इस पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। साभार: नईदुनिया


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें