इस हिंसा के लिए जिम्मेदार है भाजपा के एक सांसद, हरियाणा के वित्त मंत्री ने भी की सांसद को पार्टी से निकालने की मांग

नोएडा। हरियाणा में जाट आरक्षण की आग में अब तक दर्जनभर लोगों की जान चुकी है। बताया जा रहा है कि करीब 20 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। हजारों दुकानें फूंक दी गर्इ। रेलवे स्टेशन आैर गाड़ियों को आग लगा दी गर्इ। लेकिन एकाएक उग्र हुए इस आंदोलन के लिए आखिर कौन जिम्मेदार है?

आंदोलन की अगुवाई करने वालों में शामिल जाट नेता के अनुसार, इस हिंसा का जिम्मेदार भाजपा के एक सांसद हैं। उन्होंने अगर एक वर्ग को भड़काने के लिए लगातार बयान न दिए होते तो आज ये हालात न होते। बल्कि उपद्रव करने वाले उसी वर्ग के लोग हैं, जो नहीं चाहते कि जाटों को आरक्षण दिया जाए। जाट नेता की इस बात को हरियाणा के वित्त मंत्री का बयान भी पुख्ता करता है, जिसमें उन्होंने कहा कि सांसद को पार्टी से निकाल देना चाहिए।
कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद ने दिया था भड़काऊ बयान

तीन-चार दिन पहले व्हाट्स एेप पर एक मैसेज वायरल हुआ था, जिसमें कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने एक वर्ग को भड़काते हुए बयान दिया था। इसमें लिखा था, 22 की तैयारी करो। हरियाणा के सभी कोने से ट्रैक्टरों-गाड़ियों को भरकर लाठी व डंडे के साथ कुरुक्षेत्र पहुंचे जाटों का लगाया हुआ जाम खुलवाते हुए। जाट नेताओं के अनुसार यह इकलौता बयान नहीं था, ये सांसद जाटों के लिए लगातार अपशब्दों और गलत भाषा का उपयोग करते रहे हैं। इसी कारण जाट बिरादरी की मांग थी कि राजकुमार सैनी अपने बयानों को लेकर माफी मांगें।

हिंसा करने वाले सैनी के लोग – मलिक

जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक भी हरियाणा के जाटों को आरक्षण दिलाने के लिए पूरी ताकत से लगे हुए हैं। उन्होंने बताया, भाजपा सांसद राजकुमार सैनी करीब एक साल से इसकी तैयारी कर रहे थे। हिंसा करने वाले भी हमारे लोग नहीं हैं, बल्कि उन्हीं के आदमी इस तरह की लूटमार कर रहे हैं। हम तो चाहते हैं कि जाटों को आरक्षण मिले आैर सैनी इस बयान के लिए माफी मांगे। इसको लेकर आज वो केंद्रीय मंत्री संजीव बलियान से भी मिलेंगे।

हरियाणा के वित्त मंत्री बोले, सैनी की राजनीति जहर घोल रही

वहीं, इस मामले में हरियाणा के वित्त मंत्री कै. अभिमन्यु ने बयान दिया है कि राजकुमार सैनी को पार्टी से निकाल देना चाहिए। सैनी की राजनीति जहर घोल रही है। इनके बयान इस आग की सच्चार्इ बयां करने के लिए काफी हैं।

भाजपा सांसद अंडरग्राउंड

उधर, बताया जा रहा है कि आंदोलन शुरू होने के बाद से सांसद राजकुमार सैनी हरियाणा नहीं आए हैं और वे कहीं गुप्त स्थान पर चले गए हैं। उन्हें डर है कि कहीं हरियाणा घर आने पर उनके साथ कोर्इ अनहोनी न हो जाए।

आॅस्ट्रेलियन आर्मी के जवान ने भी किया जिक्र

इस बीच सोशल मीडिया पर आॅस्ट्रेलियन आर्मी के जवान राधेश्याम (जो खुद को जाट बता रहे हैं) का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें वह आंदोलनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। इसमें उन्होंने भी हरियाणा के भाजपा नेता के एक भड़काऊ बयान का जिक्र किया है। (patrika)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें