shaktiman horse

उत्तराखंड में कथित रूप से बीजेपी विधायक की ओर से किए गए हमले में घायल घोड़े शक्तिमान को पैर गंवाना पड़ा. उत्तराखंड पुलिस के डीजीपी बीएस सिद्धू ने बताया कि घोड़े के पैर की सर्जरी की जा रही है.

उन्होंने बताया, ‘डॉक्टरों का कहना है कि पैर की वजह से घोड़े की जिंदगी खतरे में पड़ सकती है, इसलिए पैर काटना जरूरी है.’

विधायक ने पुलिस को दी चुूनौती
वहीं, घोड़े पर हमले को लेकर विवादों में घिरे बीजेपी विधायक गणेश जोशी ने उत्तराखंड पुलिस को चुनौती दी है. विधायक ने कहा कि अगर पुलिस में हिम्मत है तो उन्हें गिरफ्तार करके दिखाए. वहीं, पुलिस ने इस मामले में एक और शख्स को गिरफ्तार किया है, हालांकि उसकी पहचान गुप्त रखी गई है.

दरअसल, पुलिस ने विधायक गणेश जोशी को इस मामले में समन जारी किया है, जिसके बाद विधायक ने पुलिस को यह चुनौती दी. सूत्रों के मुताबिक,  इस मामले में पुलिस ने जिस शख्स को गिरफ्तार किया है वह बीजेपी का ही नेता है और उसकी पहचान जल्द ही जाहिर की जाएगी. मामले में अब तक कुल दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

पुणे और मुंबई से पहुंचे डॉक्टर
उधर, घायल घोड़े शक्तिमान के इलाज के लिए पुणे और मुंबई से डॉक्टरों की टीम देहरादून पहुंची है. डॉक्टरों ने शक्तिमान का इलाज शुरू कर दिया है.

बीजेपी विधायक गणेश जोशी ने अपने बचाव में कहा था कि अगर उन पर लगे आरोप साबित हो गए, तो उनके पैर काट दिए जाएं. उन्होंने कहा, ‘अगर मैं दोषी पाया गया तो हर सजा के लिए तैयार हूं.’ बुधवार को बीजेपी एमएलए का बयान तब आया, जब एक उनके खिलाफ पुलिस ने प्रिवेंशन ऑफ एनिमल क्रुअल्टी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

घटना के वक्त मौजूदगी से इनकार
बीजेपी एमएलए ने घटना के वक्त मौके पर मौजूद रहने से इनकार किया. उनका कहना है, ‘ सोमवार को देहरादून में प्रदर्शन के दौरान मैंने आर्मी के घोड़े पर हमला नहीं किया. सीसीटीवी फुटेज में साफ है कि हमला करने वाला मैं नहीं हूं. मेरी लोकप्रियता से कुछ लोगों को दिक्कत है.’ बीजेपी एमएलए ने पूरी घटना को राजनीतिक साजिश करार दिया है.

आलिया भट्ट ने जताया गुस्सा
फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट ने घोड़े पर हुए हमले की निंदा की और ट्विटर पर नाराजगी जाहिर की.

Web Title : bjp mla dares dehradun police to arrest in horse shaktiman case one more person has been arrested
Keyword : Shaktiman, hourse, Dehradun, police, BJP leader, bjp mla, ganesh joshi


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें