देहरादून में पुलिस के घोड़े शक्तिमान पर हमला करने के आरोप में विधायक गणेश जोशी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं,   हमले से घायल घोड़े ‘शक्तिमान’ के पैर का ऑपरेशन कामयाब हो गया। देर रात तक चले ऑपरेशन में शक्तिमान के कृत्रिम पैर लगा दिया गया। शक्तिमान के पैर का ऑपरेशन करने वाले डॉ. खंबाटा ने बताया कि वह खड़ा हो पा रहा है, इसलिए हम ऑपरेशन को सफल मान रहे हैं।

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कुछ दिनों तक शक्तिमान की स्थिति क्या रहती है, यह देखना होगा। गुरुवार शाम को पशु चिकित्सकों ने सर्जरी कर शक्तिमान की टांग को काट दिया। उत्तराखंड पुलिस ने कहा कि घोड़े को कृत्रिम पैर से चलाने की कोशिश की जाएगी। उत्तराखंड के डीजीपी बी.एस. सिद्धू के मुताबिक घोड़े की जान बचाने के लिए उसकी टांग को जल्द से जल्द से काटना जरूरी हो गया था। डीजीपी ने जानकारी दी कि घोड़े के घायल हिस्से में खून का बहाव बंद हो गया था।

साथ ही गैंगरीन के फैलने का भी खतरा है। इन वजहों से घोड़े की जान बचाने के लिए टांग काटने का ही विकल्प रह गया था।

गौरतलब है कि 14 मार्च को देहरादून में बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के दौरान नाले में गिरकर इस घोड़े की टांग टूट गई थी। इस घटना के लिए बीजेपी विधायक गणेश जोशी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। टीवी फुटेज में जोशी घोड़े की ओर लाठी फटकारते हुए दिखाई दिए थे। विधायक के खिलाफ नेहरू कॉलोनी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। विधायक के खिलाफ जानवरों के प्रति हिंसा के उन्मूलन संबंधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था। (liveindia)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें