देवास। मध्यप्रदेश के देवास जिलें के टोंकखुर्द में बुधवार को एक घर में गौवंश काटे जाने से तनाव फैल गया। घटना भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का जिला उपाध्यक्ष अनवर मेव उर्फ अन्ना के घर की है। गौमांस जब्त कर अनवर, उसके दो भाई और इनके बेटों सहित दस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, जिनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है। बीजेपी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अनवर को पार्टी से निष्कासित कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोपाल चौधरी व राजू विश्वकर्मा ने भाजपा नेता अनवर मेव के घर से गौवंश के चिल्लाने की आवाज सुनी। दरवाजे की दरार से झांककर देखा तो अनवर मेव समेत कुछ लोग घर के सामने चौखंडी में गौवंश काट रहे थे। दोनों ने मोबाइल पर कुछ लोगों को घटना की सूचना दी। मौके पर भीड़ जमा हो गई। एसआई विजयसिंह सिसौदिया फोर्स के साथ घटनास्थल पहुंचे व गौवंश के मांस को जब्त किया।

और पढ़े -   विदेश भागने की अफवाह पर डॉ कफील बोले - मुझे बलि का बकरा बनाया जा रहा, मेरा कोई कसूर नहीं

घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई। हिंदूवादी संगठनों के लोग एकत्र हुए व नारेबाजी करने लगे। कुछ ही देर में नगर की सभी दुकानें बंंद हो गईं। हिंदूवादी संगठन ठेले पर कटे गौवंश को लेकर नगर के प्रमुख मार्गों से घुमे व आरोपियों के खिलाफ नारे लगाए।

भाजपा ने किया निष्कासित
वहीं, मुस्लिम समुदाय ने भी आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। इधर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष जमील शेख ने बताया कि अनवर मेव द्वारा किया गया कृत्य किसी की धार्मिक भावना को आहत करने वाला है। इसकी हम कड़ी निंदा करते हैं। हमारी मांग है कि आरोपी पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। बीजेपी जिला अध्यक्ष गोपीकृष्ण व्यास की सहमति से अनवर मेव को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

और पढ़े -   बिहार: 700 करोड़ के सृजन घोटाला में आया बीजेपी नेता विपिन शर्मा का नाम

इनके खिलाफ दर्ज हुआ मामला 
पुलिस ने दस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। आरोपियों के नाम अनवर पिता वहीद मेव, मुश्ताक पिता वहीद मेव, भूरू पिता वहीद मेव, वसीम पिता अनवर मेव, फिरोज पिता अनवर मेव, रियाज पिता अनवर मेव, शाहहदाब पिता भूरू मेव, रोमिज पिता मुश्ताक मेव, शानू पिता मुश्ताक मेव, बाबू हुसैन पिता जाहिद पठान सभी निवासी मनिहारपुरा है। आरोपी अनवर मेव, मुश्ताक मेव, रियाज, वसीम, शाहदाब को गिरफ्तार कर लिया है। शेष फरार हैें। (samacharjagat)

और पढ़े -   मोदी के सर्कुलर को ठुकराकर बोली ममता सरकार - भाजपा से देशभक्ति सीखने की जरूरत नहीं

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE