नई दिल्ली :शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं के पूजा करने की बात पर बीजेपी नेता बाबूलाल गौर ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि महिलाएं घर में ही पूजा कर लें, यही बहुत है। बाबूलाल गौर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री हैं।

IN05_GAUR_1934833f

बाबूलाल अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इससे पहले देशभर में शाहरुख खान और उनकी फिल्म ‘दिलवाले’ पर मचे बवाल के बीच बाबूलाल गौर ने कहा था कि शाहरुख भले आदमी, बहुत भले आदमी, देशभक्त आदमी हैं। उनकी फिल्म देखना चाहिए। उनके इस बयान के बाद जमकर विरोध हुआ था।

शंकराचार्य ने भी दिया था बड़ा बयान
शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने शनि पूजा का विरोध करते हुए कहा कि शनि को बुलाया नहीं भगाया जाता है। इतना ही नहीं उन्होंने शनि को भगवान मानने से इंकार करते हुए कहा कि वह एक ग्रह हैं। शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के मुताबिक पूजा भगवान की होती है, न की ग्रह की। ऐसे में महिलाओं को शनि पूजा से बचने की कोशिश करनी चाहिए।

महिलाओं को अधिकार देने पर शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि देश में महिलाओं को सामाजिक अधिकार की बात है तो वो उन्हें मिल चुका है। वो देश के अहम पदों प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और लोकसभा के अध्यक्ष के पद पर रह चुकी हैं। अगर धर्म में सामाजिक न्याय की बात है तो धर्म मान्यताओं और परंपराओं पर चलता है। यहां सामाजिक न्याय जैसी कोई बात नहीं होती। (News 24)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें