bhopal_prisoners_1477900029909

भोपाल सेंट्रल जेल से फरार हुए सिमी के सभी 8 आतंकियों को पुलिस ने शहर के बाहरी इलाकें में मार गिराया हैं. रविवार की रात फरार हुए सिमी के 8 आतंकी अचारपुरा क्षेत्र के पास मनीखेड़ा में घेर लिए गए थें.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि जेल से फरार सिमी के 8 आतंकियों भोपाल के पास मालिखेड़ा में एनकाउंटर में मारा गया है. वहीँ आईजी योगेश चौधरी ने कहा कि पुलिस को एक इनपुट मिला था जिसके बाद भोपाल पुलिस और एसटीएफ ने इलाके को घेर लिया. अचारपुरा गांव के पास मलीखेड़ा जगह पर इन्हें चैलेंज किया गया जिसके बाद इन्होंने फायरिंग की. एसटीएफ और पुलिस की जवाबी फायरिंग में ये सभी मारे गए.

कहा जा रहा हैं कि फरार होने  से पहले रात करीब दो बजे ड्यूटी पर तैनात गार्ड रमा शंकर की गला रेंत कर कैदियों ने हत्या की थी. और फिर चादर के सहारे जेल की दीवार फांद कर फरार हो गए थे. कैदियों के फरार होने के बाद जेल सुपरिंटेंडेंट और तीन सुरक्षा गार्डों को निलंबित कर दिया गया था. मारे गए कैदियों के नाम शेख मुजीब, खालिद, मजीद, अकील खिलजी, जाकिर, महबूब, अमजद, सलिक थे.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने जेल से भागे 8 आतंकवादियों को मार गिराने के लिए पुलिस के अधिकारियों जवानों और अन्य प्रकार का सहयोग करने वाले सभी लोगों को हार्दिक बधाई दी है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें