vis

यूपी एटीएस ने झांसी से 55 कि‍लोमीटर दूर कानपुर हाईवे पर बुधवार देर रात विस्फोटकों का बड़ा जखीरा पकड़ने में कामयाबी हासिल की हैं. इस करवाई में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं.

विस्फोटक में 30 हजार डेटोनेटर, 20 हजार जिलेटिन राड तथा 600 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया है. पुलिस ने चकेरी और घाटमपुर से पांच, झांसी के मोठ से चरन सिंह नाम के एक व्यक्ति सहित छह को गिरफ्तार किया है.

और पढ़े -   मुरादाबाद में सीएम योगी को झेलना पड़ा विरोध, दलितों ने लगाए योगी मुर्दाबाद के नारे

एटीएस अफसरों के मुताबिक बुधवार की रात यूपी 78 सीएन 2288 नंबर के ट्रक में विस्फोटक भर कर बिहार की ओर ले जाया जा रहा था. ट्रक के साथ चल रही स्कार्पियो बीआर 26 जी 6341 को भी कब्जे में ले लिया गया है.

कानपुर के एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि ईद के समय कानपुर में कुछ विस्फोटक मिलने के बाद से ही पुलिस सतर्क थी और गिरोह के लोगों की तलाश में थी. उन्होंने कहा कि घाटमपुर में पकड़े गए चार लोग बिहार के सासाराम के रहने वाले हैं.

और पढ़े -   अब अमरोहा में सांप्रदायिक तनाव - आरएसएस के लोग मुस्लिमों को नहीं पड़ने दे रहे नमाज, कर सकते है पलायन

उन्होंने आगे कहा इनके नाम निर्भय मिश्रा, विक्रांत सिंह, ओम नारायण तथा पंकज सिंह और इनके खिलाफ घाटमपुर में एफआईआर दर्ज की जा रही है. एक दूसरी एफआईआर झांसी के मोठ में भी लिखी है जहां से इनके सरगना चरन सिंह की गिरफ्तारी हुई है. घाटमपुर तथा झांसी में पकड़े गए लोगों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE