28_03_2016-police-force
मैनपुरी/इटावा। मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी में कथित तौर पर धर्मांतरण की प्रक्रिया को रोकने गए हिंदूवादी संगठन को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इस दौरान बजरंग दल के जिला संयोजक का सिर फट गया तथा चार अन्य लोग भी घायल हो गए। इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है जिसे देखते हुए बड़ी संख्या में यहां पुलिस बल तैनात किया गया है।
मामला मैनपुरी जिले के औंछा थाना क्षेत्र के ग्राम नगला राम सिंह का है। जानकारी के अनुसार ग्राम नगला रामसिंह में रविवार को संजय जाटव के मकान पर 50 दलितों को ईसाई बनाने की जानकारी पर बजरंग दल के जिला संयोजक सुशील यादव और एबीवीपी के अध्यक्ष अनुपम शाक्य समेत कई हिंदूवादी नेता पहुंचे थे। संजय जाटव के घर पर चल रहे कार्यक्रम का इन लोगों ने विरोध शुरू किया तो दोनों पक्षों में गाली-गलौज होने लगी। तभी मौके पर जमा लोगों ने हिंदूवादी नेताओं पर हमला बोल दिया और उन्हें दौड़ा लिया। ग्रामीणों की पिटाई से सुशील का सिर फट गया तथा अन्य लोग भी घायल हो गए।
हिंदूवादी नेताओं पर हमले की जानकारी मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाह, सीओ सिटी शैलेन्द्रलाल और सीओ कुरावली वीपी सिंह कई थानों की पुलिस लेकर गांव में पहुंचे। संजय जाटव के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि वे लोग जन्मदिन मनाने के लिए एकत्रित हुए थे और और धर्म परिवर्तन की बात गलत है। हालांकि गांव के लोग 50 लोगों का धर्म परिवर्तन कराने की बात कह रहे थे।
बताया यह भी जा रहा है कि धर्म परिवर्तन से जुड़े इस कार्यक्रम में कुर्रा, फिरोजाबाद, किशनी, एटा आदि क्षेत्रों से बढ़ी संख्या में महिला और पुरुष पहुंचे थे। विवाद होते ही ये सारे लोग मौके से खिसक लिए। साथ ही धर्म परिवर्तन कराने के लिए अजय कुमार नाम का पादरी भी गांव पहुंचा था। पहले अजय बिछवां के ग्राम सेंमर का निवासी था लेकिन 20-25 सालों से वो पंजाब जाकर रहने लगा है।
ग्रामीणों ने बताया कि 25 साल पहले अजय परिवार सहित धर्म परिवर्तन कर चुका है और अब एटा निवासी अपनी बहन और बहनोई के साथ गांव-गांव लोगों को धन, नौकरी और मकान का लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहा है। घटना के समय वो भी मौके पर था लेकिन विवाद हुआ तो साथियों के साथ भाग निकला।
फिलहाल इस मामले को लेकर दोनों पक्षों की तहरीर पर औंछा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है और गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

http://www.bhopalsamachar.com/2016/04/blog-post_30.html?m=1#sthash.3kol1eNs.dpuf


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें