7_bg

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के फखरपुर थाना क्षेत्र के ततेहारा गांव में शाम के वक्त मुर्ति विसर्जन के दौरान मचे बवाल में एक बच्ची की जिंदा जलने से मौत हो गई. बच्ची की मौत दंगाइयों द्वारा उसके घर को आग के हवाले करने के बाद हुई हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गांव में शाम को मूर्ति विसर्जन जुलुस के दौरान मसजिद में नमाज हो रही थी. जब जुलुस मस्जिद के सामने से गुजरा तो जुलुस में शामिल कुछ लोगों ने लाउडस्पीकर की आवाज तेज कर दी. जिस पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आपति की तो जुलुस में शामिल कुछ उत्पाती युवकों ने मस्जिद पर पथराव शुरु कर दिया.

देखते ही देखते ये पथराव आगजनी में बदल गया. इस दौरान जुलुस में शामिल लोगों ने मुस्लिम समुदाय के घरों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया. करीब गांव के 75 घर इस आगजनी में राख हो गए. स्थानीय लोगों का आरोप में पिछले 1 सालों में इलाके के लोगो से कभी कहासुनी नहीं हुई.

उन्होंने कहा, मुर्ति विसर्जन जुलूस हमेशा से ही शांतिपूर्वक निकलता आया हैं लेकिन पहली बार ऐसा लगा कि ये जुलुस दंगा-फसाद के लिए निकाला गया था. इस दौरान पुलिस भी देखती रही. घटना के बाद इलाकें में PAC तैनात कर दी गई हैं. लापरवाही बरतने पर एसपी ने एसओ और एक दारोगा को सस्‍पेंड कर दिया गया.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें