उत्तराखंड के बद्री-केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह और बद्रीनाथ के पूर्व रावल विष्णु प्रसाद नंबूदरी पर एक साध्वी ने छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लगाया है. पीड़िता साध्वी का कहना है कि बद्रीनाथ धाम में दर्शन के दौरान उससे छेड़छाड़ की गई।

पुलिस ने साध्वी की शिकायत पर छेड़छाड़, बंधक बनाने, अभद्रता एवं संपत्ति हड़पने का मुकदमा दर्ज किया है. एसपी चमोली तृप्ति भट्ट ने मुकदमे की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में सबूत जुटाने को पुलिस मुंबई जाएगी.  दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 120बी, 354, 364, 506, 509 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

साध्वी का आरोप है कि भूतपूर्व रावल के द्वारा उनके साथ अश्लील हरकत और छेड़खानी की गई और प्रॉपर्टी भी हड़पने का प्रयास किया गया. साथ ही विगत कुछ वर्षों में अपने परिवार के पांच सदस्यों की रहस्यमयी गुमशुदगी में भी वह एक षड़यंत्र का आरोप लगा रही हैं.

गौरतलब है कि आरोपी पूर्व रावल साल 1992 से 2002 तक श्रीबदरीनाथ धाम में रावल पद पर विराजमान थे. इससे पहले साल 2014 में भी श्रीबदरीनाथधाम के तत्कालीन रावल केशव प्रसाद नंबूदरी पर भी एक महिला व्यवसायी ने दिल्ली के होटल में छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करवाया था.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE