मुहम्मद आजम खां ने मंगलवार को हैदराबाद विश्वविद्यालय के शोध छात्र के आत्महत्या करने के लिए केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगी संगठनों को जिम्मेदार ठहराते हुए इस मामले में राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की गुजारिश की।

उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुहम्मद आजम खां ने मंगलवार को हैदराबाद विश्वविद्यालय के शोध छात्र के आत्महत्या करने के लिए केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगी संगठनों को जिम्मेदार ठहराते हुए इस मामले में राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की गुजारिश की।

और पढ़े -   सहारनपुर - योगी राज में अत्याचार को लेकर 180 दलित परिवारों ने अपनाया बौद्ध धर्म

खां ने यहां जारी बयान में कहा कि हैदराबाद विश्वविद्यालय के शोध छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के लिए केंद्र की सत्ता में बैठी पार्टी और उसके सहयोगी संगठन जिम्मेदार हैं। ये लोग दलित और अल्पसंख्यक विरोधी हैं। वे नहीं चाहते कि इन समुदायों के लोग शिक्षित हों। उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से रोहित के आत्महत्या मामले में हस्तक्षेप की गुजारिश की।

और पढ़े -   मोदी सरकार ने नोटबंदी के दौरान छिना 1.52 लाख अस्थाई कर्मचारियों का रोजगार

खां ने आरोप लगाया कि भाजपा और उसके साथी संगठनों का मुख्य उद्देश्य दलितों और अल्पसंख्यकों को तबाह करना है। ये ताकतें जामिया मिलिया व अलीगढ़ मुसलिम विश्वविद्यालय जैसी शैक्षणिक संस्थाओं को खत्म करना चाहती हैं। लेकिन इन फासीवादी ताकतों के इरादे कामयाब नहीं होने दिए जाएंगे और न ही अपने शिक्षण संस्थानों को खत्म होने दिया जाएगा। साभार: jansatta


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE