BabriMasjid
फैजाबाद के कमिश्नर के पास अयोध्या में बाबरी मस्जिद की जमीन के विवाद को सुलझाने के लिए एक प्रस्ताव आया हैं जिसके तहत विवादित स्थल पर मंदिर और मस्जिद दोनों बनाने की बात कही गई हैं. इस प्रस्ताव को 10 हजार से ज्यादा लोगों का समर्थन प्राप्त हैं.

हाई कोर्ट के पूर्व जज पलोक बसु द्वारा शुरू की गई इस पहल पर 10 हजार लोगों ने हस्ताक्षर किये हुए हैं. इस बारे में फैजाबाद के कमिश्नर और विवादित स्थल के प्रबंधक सूर्य प्रकाश मिश्रा ने कहा, ‘मुझे अयोध्या विवाद के संबंध में एक ज्ञापन और हस्ताक्षरयुक्त प्रतियां मिली हैं. अभी मुझे इस पर फैसला करना है कि क्या किया जाना है.

पूर्व जज पलोक बसु ने इस बारें में कहा कि हमने सुप्रीम कोर्ट में अधिकृत व्यक्ति के जरिए यह समझौता प्रक्रिया शुरू की है. हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट शांति और सौहार्द की जन भावनाओं का सम्मान करेगी. उन्होंने आगे कहा, प्रस्ताव के अनुसार, विवादित स्थल पर राम मंदिर और मस्जिद दोनों होंगे.

बसु ने अपनी मुहीम के बारे में बताया कि ‘स्थानीय’ प्रयास से 18 मार्च 2010 को उनका ये प्रयास शुरू हुआ था.  उन्होंने कहा, ‘हमने सुप्रीम कोर्ट में अधिकृत व्यक्ति के जरिए यह समझौता प्रक्रिया शुरू की है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें