झारखंड के गिरिडीह के बेंगाबाद थाना क्षेत्र की ताराटांड़ पंचायत अंतर्गत नईटांड़ गांव में शनिवार सुबह कुर्बानी के विरोध में हिंसा भड़क गई. भीड़ ने आरोपी के घर में तोड़फोड़ और लूटपाट की. तीन लोगों को पीट-पीट कर घायल कर दिया, तीन घर और एक बाइक फूंक दी.

हिंसा की सूचना मिलते ही बेंगाबाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझाया. इस दौरान  पुलिस से भी लोगों की भिड़ंत हुई. लोगों ने पथराव किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा. गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है.

और पढ़े -   पहलू खान हत्याकांड सामने आए 2 नए नाम, गिरफ्तारी के हुए आदेश

डीसी उमाशंकर सिंह ने कहा कि पुलिस नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है. प्रतिबंधित मांस को जब्त कर लिया गया है. जो मवेशी के शव मिले हैं, उसका पोस्टमार्टम भी करा लिया गया है. गौ हत्या निषेध अधिनियम का हर हालत में पालन होगा. कानून को हाथ में लेने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी.

शनिवार सुबह करीब 11 बजे एक महिला मवेशी का सिर बोरे में लेकर झाड़ियों में फेंकने जा रही थी. लोगों ने देख लिया. बात फैली और बड़ी संख्या में लोग जुट गए. फिर भीड़ ने आरोपी के घर पर हमला कर दिया। तीन लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया.

और पढ़े -   योगीराज: दलित छात्र से बदसलूकी, स्कूल अधिकारी ने करवाई कुत्तों की मालिश

भीड़ को देखकर समुदाय के छह परिवार हमला होने से पहले ही घर छोड़कर चले गए. वरना बड़ी घटना हो सकती थी. घायलों को अस्पताल भिजवाया और पांच उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE