लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुंए में गिरी गाय को बाहर निकालने वाले को दो लाख रुपए का इनाम दिया है। दरअसल ऐशबाग निवासी मो. जकी ने गाय को बचाने के बाद कहा था कि उसने कोई बड़ा काम नहीं किया। लेकिन उसे बहुत खुशी हो रही है कि लोगों से इतनी बधाइयां मिल रही हैं जिसका उसे अंदाजा तक नहीं था। उसने तो सिर्फ अपना फर्ज निभाया। उसने बताया कि गाय को कुएं में गिरा देखकर बिना कुछ सोचे समझे वह उसे बचाने की जुगत में लग गए थे।

 akhilesh-said-modi-should-work-on-land-rather-than-facebook
कुंए में गिरी गाय को बाहर निकालने वाले मो. जकी को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दो लाख रुपये का पुरस्कार दिया है। सीएम ने इसके अलावा विभिन्न घटनाओं में मरने वाले लोगों के आश्रितों को भी आर्थिक सहायता प्रदान की। मुख्यमंत्री ने एक कुएं में गिरी हुई गाय को बाहर निकालने वाले राजधानी मोहम्मद जकी को दो लाख रुपये का चेक पुरस्कार स्वरूप भेंट किया। साथ ही उन्होंने प्रशंसा करते हुए कहा कि जकी से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।
उन्होंने आजमगढ़ जनपद के मृत अधिवक्ताओं राज नारायण सिंह, मुन्नी लाल तथा राम सिंहासन यादव के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। लखनऊ में हुए एक मजदूर की मौत के लिए भी मुख्यमंत्री ने दस लाख की सहायता प्रदान की। (liveindiahindi)

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें