उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को यहां कहा कि 2017 के आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी.

यहां पत्रकार वार्ता में अखिलेश से सवाल किया गया कि प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी किस दल के साथ सहयोग कर सरकार बनाएगी, इस पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश में अगला चुनाव अपने दम पर अकेले लड़ेगी .

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री किसी पार्टी का नहीं होता है, वह तरक्की करने के लिए समझौता करता है तथा आगे बढ़ने के लिए बलिदान करता है. अखिलेश ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जो लोग इस तरह के पदों पर बैठे हैं, उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए. हम प्रदेश में विकास, बेराजेगारी और तरक्की पर काम कर रहे है.

राम मंदिर पर बीजेपी पर निशाना
भारतीय जनता पार्टी के नेता द्वारा राम मंदिर बनाए जाने के सवाल के पर अखिलेश ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि जो लोग माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे है और माहौल खराब कर रहे है, उन्हें पकड़ो और उनसे सवाल पूछो. उन्होंने कहा कि आप जिस दल का नाम ले रहे हो वह भी तो प्रदूषण ही फैला रहा है.

अखिलेश ने कहा, ‘कोई भी चीज अगर सीमा के बाहर है तो उसे प्रदूषण माना जायेगा. हर चीज सीमा के अंदर ही हो तो अच्छी लगती है, अगर सीमा के बाहर चली गई तो फिर वह गलत है. अब कौन सा दल प्रदेश या देश में प्रदूषण फैला रहा है यह बात आप हमसे बेहतर जानते है.’ उन्होंने कहा कि उनकी सरकार एंबुलेस सेवा या मेट्रो चलवा रही है या सड़कें बनवा रही है तो वह सिर्फ समाजवादी पार्टी के नेताओं के लिए थोड़े ही है. उसका फायदा तो समाज के सभी लोगों को होगा, चाहे वह किसी भी पार्टी का हो. एसपी सरकार सिर्फ विकास का काम कर रही है और आज प्रदेश के हर कोने में विकास योजनाएं बहुत तेजी से चल रही है.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को ग्रीन पार्क में आध्यात्मिक गुरू श्री एम की कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाने वाली आशा यात्रा के स्वागत समारोह में शामिल होने कानपुर के ग्रीन पार्क आए थे.

इससे पहले उन्होंने ‘आशा यात्रा’ के स्वागत भाषण में कहा कि आज से काफी साल पहले गंगा की सफाई की जरूरत नहीं थी और उसका पानी इतना साफ था कि लोग उसे पीने के इस्तेमाल करते थे, लेकिन आज ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा, ‘अब दिल्ली में ही देखिए इतना प्रदूषण बढ़ गया है कि वहां ऑड-ईवन नंबर की गाड़ियां चलानी पड़ रही हैं. सुप्रीम कोर्ट यह निर्धारित कर रहा कि कितनी तेज आवाज हो. यह सब हमारी और आपकी वजह से हो रहा है, इसलिए इसकी चिंता की जरूरत है और इस दिशा में काम करने की जरूरत है.’

श्री एम की तारीफों के बांधे पुल
मुख्यमंत्री ने आशा यात्रा की तारीफ करते हुए कहा कि आज देश को श्री एम जैसे लोगों की जरूरत है ताकि देश में आपसी भाईचारे और शांति का माहौल बने, देश को इसकी बहुत जरूरत है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में ऐसी गंगा जमुना तहजीब है कि हम अपने यहां आने वाले हर अतिथि का स्वागत करते हैं और फिर श्री एम तो पूरे देश में शांति और भाईचारे का संदेश लेकर निकले हैं, इसलिए प्रदेश के मुखिया होने के नाते हम उनका स्वागत कर रहे हैं और उन्हें और उनकी टीम को देश को शांति का संदेश देने के लिए बधाई दे रहे है.

इससे पहले ग्रीन पार्क स्टेडियम के बाहर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के अंदर घुसने के प्रयासों पर पुलिस ने लाठियां भांजी जिसमें कुछ पत्रकारों को भी लाठियां खानी पड़ी जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री से भी की गई. साभार: आज तक


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें