taj

उत्तर प्रदेश में पलायन का एक और मामला सामने आया हैं. अब की बार पलायन का मामला मुसलमानों से जुड़ा हुआ हैं. ताज नगरी आगरा के मुस्लिम परिवार आगरा से पलायन कर रहे हैं.

आगरा के कुछ मुस्लिम परिवारों ने अपना घर बेचने के लिए पोस्टर लगा दिए हैं. हालांकि इसके पीछे कोई सांप्रदायिक ऐंगल न होकर, बल्कि भूमाफियाओं का खौफ है. एतमादुद दौला के रहने वालों लोगों ने सोमवार को एसपी समर्थित भू-माफियाओं द्वारा घर बेचने का दबाव बनाने के कारण ‘यह घर बिकाऊ है’ के पोस्टर अपने घरों पर लगा दिए हैं.

प्रशासन पर कुछ न करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय लोगों ने कहा कि काफी लोग पलायन कर चुके हैं और कई लोग जल्द ही परेशान होकर यहां से पलायन कर देंगे. पीड़ितों का कहना हैं कि इन भू-माफियाओं को समाजवादी पार्टी का समर्थन है और इसलिए पुलिस भी इन पर कार्रवाई नहीं कर रही है. कई लोग इससे परेशान होकर इलाका छोड़कर जा चुके हैं और बाकी लोग घर बेचने के लिए मज़बूर हैं.

इलाके में रहने वाले लोगों के मुताबिक अगर वो घर बेचने से मना करते हैं तो उन्हें अलग-अलग तरीकों से परेशान किया जाता है. उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जाती हैं.  प्रदेश के मुख्यमंत्री पर ‘अल्पसंख्यक विरोधी’ होने का आरोप लगाते हुए पीड़ितों ने कहा कि सरकार उनके लिए कुछ नहीं कर रही.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें