उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। 10वीं क्लास के एक स्टूडेंट के एडमिट कार्ड में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन की फोटो लगा दी।

फोटो पर प्रिंसिपल की मुहर और साइन भी हैं। बुधवार को यह पता चलने के बाद डिस्ट्रिक स्कूल ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (डीआईओएस) ने जांच शुरू कर दी है। आपको बता दें, यूपी बोर्ड के एग्जाम 18 फरवरी से शुरू हो रहे हैं। ये पूरा मामला आगरा के अंकुर इंटर कॉलेज का है।

सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल ने परीक्षा के लिए कॉलेजों को एडमिट कार्ड भेजे गए थे। इस एडमिट कार्ड पर स्टूडेंट की फोटो नहीं लगी थी। रूल्स के मुताबिक, कॉलेज के प्रिंसिपल की जिम्मेदारी होती है कि वह स्टूडेंट्स की फोटो वैरिफाइड करके कार्ड पर लगाए।

आगरा में अंकुर कॉलेज से अर्जुन सिंह का एग्जाम फॉर्म भरा गया। उसे रेग्युलर स्टूडेंट दिखाया गया है। एडमिट कार्ड पर उसका, पिता और माता का नाम सही लिखा है, लेकिन फोटो सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन की लगी है। डीआईओएस ने मामले में अंकुर इंटर कॉलेज और एग्जाम सेंटर राजा बलवंत सिंह इंटर कॉलेज से रिपोर्ट मांगी है।

राजा बलवंत सिंह इंटर कॉलेज के एसआर सिंघल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल से मिले चार्ट में फोटो नहीं है। डीआईओएस दिनेश के मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है। अर्जुन के इंटर कॉलेज के जवाब का इंतजार भी है।

वहीं अंकुर इंटर कॉलेज का कहना है कि हमारे कॉलेज में अर्जुन सिंह (पिता का नाम रामनिवास) नाम का स्टूडेंट है। उसके एडमिट कार्ड पर फोटो नहीं था। स्टूडेंट ने फोटो दिया और उसे चिपका दिया गया।
इस पर मुहर लगा दी गई, लेकिन एडमिट कार्ड पर साइन प्रिंसिपल का नहीं है। (News24)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Related Posts

loading...
Facebook Comment
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें