रायपुर/जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तानार में केमिकल हमले की शिकार हुईआप पार्टी नेता सोनी सोढ़ी ने रविवार को आरोप लगाया कि उन्हें मरदुम मुठभेड़ मामले और बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी के खिलाफ आवाज बंद नहीं की तो उनकी बेटी को निशाना बनाया जाएगा।

 जगदलपुर से रेफर किए जाने के बाद सोढ़ी रायपुर से शाम 7 बजे कड़ी सुरक्षा में इंडिगो के विमान से दिल्ली रवाना हो गई, जहां उनका अपोलो में इलाज चलेगा। शनिवार की रात जगदलपुर से मोटरसाइकिल पर गीदम जाते समय उन पर काला तरल कैमिकल पोत दिया। घटना के बाद हमलवार वहां से फरार हो गए। 
इधर, रायपुर में एक कार्यक्रम में भाग लेने आए सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी पर हमला करवाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, मेरे ऊपर भी बस्तर में हमला हुआ था। उस समय भी कल्लूरी थे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद आज तक इसकी जांच पूरी नहीं हुई।
ये है मरदुम प्रकरण
इसी माह फरवरी में मरदुम में सुरक्षाबलों ने एक इनामी माओवादी हिडमा को मार गिराने का दावा किया था, जबकि, सोनी का दावा है कि हिडमा एक आम किसान था। उसे इंदिरा आवास योजना के तहत मकान आवंटित किया गया था और आधार कार्ड समेत सभी पहचान पत्र थे। सोनी सोढ़ी इसे फर्जी मुठभेड़ बताकर विरोध कर रही थी। (राजस्थान पत्रिका)

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें