गोरखपुर का बीआरडी मेडिकल कालेज एक बार फिर से बच्चों की मौतों को लेकर सवालों के घेरे में है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र में स्थित इस अस्पताल में बीते चार दिनों में 58 बच्चों की मौत हो चुकी है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक सामुदायिक चिकित्सा विभाग के प्रमुख, प्रोफेसर डॉ डीके श्रीवास्तव ने बताया कि यहां 1 नवंबर से लेकर 3 नवंबर तक यानी 48 घंटों के भीतर 30 बच्चों की मौत हुई. इसके अलावा 3 नवंबर से अब तक 28 बच्चों की मौत हो चुकी है.

बीआरडी मेडिकल कालेज में सामुदायिक चिकित्सा विभाग के प्रमुख डॉ डीके श्रीवास्‍तव ने बताया कि 169 मरीज भर्ती हुए जिनमें से 58 की मौत हुई है. आंकड़ों के मुताबिक जापानी बुखार (इंसेफ्लाइटिस) की वजह से 10 बच्चों की मौत हुई. इसके अलावा अन्य कारणों से बच्चों की मौत हुई है.

ध्यान रहे इससे पहले 10-11 अगस्‍त की रात को ऑक्सीजन बाधित होने से अस्पताल में बड़ा हादसा पेश आया था. जिसकी वजह से एक ही रात में 70 से ज्यादा बच्चों की मौत हुई थी.

इस मामले में बीआरडी मेडिकल कालेज के तत्‍कालीन प्राचार्य डा. राजीव मिश्र, उनकी पत्‍नी डा. पूर्णिमा शुक्‍ला, डा. कफील खान सहित कुल 9 लोगों को जेल जाना पड़ा.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE