symbolic

उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के हुजूरपुर क्षेत्र में एक मदरसे में हुए रोजा इफ्तार में दूषित चीजें खाने से 175 से अधिक रोजेदार गम्भीर रूप से बीमार हो गये।

पुलिस के अनुसार, हुजूरपुर इलाके के हरवाटांड गांव के मदरसे में रविवार को रोजा इफ्तार पार्टी आयोजित की गयी थी जिसमें क्षेत्र के सैकड़ों, बच्चे, बूढ़े, जवान तथा महिला रोजेदार शामिल हुई थीं। सोमवार दोपहर तक सब कु ठीक ठाक था, लेकिन दोपहर करीब तीन बजे से स्थानीय निजी क्लीनिकों में उल्टी, दस्त, पेट दर्द तथा बुखार से पीडि़त मरीज आना शुरू हुए और शाम होते…होते मरीजों की हालत बिगड़ने लगी।

उन्होंने बताया कि मरीजों की बिगड़ती हालत देखकर सरकारी एम्बुलेंस और पुलिस तथा निजी वाहनों से गंभीर रूप से बीमार करीब 125 लोगों को हुजूरपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लाकर भर्ती कराया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा भेजी गई डाक्टरों की टीम ने गांव में ही शिविर लगाकर दर्जनों मरीजों का इलाज किया। सोमवार देर रात तक मरीजों का इलाज किया जा रहा था। फिलहाल अधिकतर मरीज सुरक्षित अपने अपने घर जा चुके हैं।

कहा जा रहा है कि इफ्तार में परोसे गए व्यंजनों में प्रयु सामग्री की जांच कर विषाक्तता की असल वजह मालूम की जाएगी। फिलहाल पुलिस, स्वास्थ्य विभाग तथा खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं। (भाषा)


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE