sonu-nigam-banned-azan

सोनू निगम देश के जाने माने प्लेबैक सिंगर है. उनके गाये कुछ गाने बहुत प्रसिद्ध हुए है जैसे सुभाष घई की फिल्म परदेस के लिए गाया गाना ‘ये दिल, दीवाना‘, या फिर कल हो ना हो का टाइटल ट्रैक या फिर फिल्म अग्निपथ का अभी मुझमे कहीं बाकी थोड़ी सी है‘,

इसमें दो राय नही है की सोनू निगम टीवी शो के ज़रिये कामयाबी के मुकाम तक खुद पहुंचे लेकिन पिछले दिनों से जिस वजह से सोनू चर्चा में है उसका कारण उनकी दिल को छु लेने वाली गायकी नही बल्कि वो ट्वीट है जो उन्होंने सुबह की अजान को लेकर ट्विटर पर धड़ाधड़ कर डाले. अपने ट्वीट में सुबह की अजान को धार्मिक गुंडागर्दी से तुलना करने वाले सोनू निगम पिछले दो दिनों मीडिया की सुर्खिया बटौर रहे है.

हम सब लोग यह बात अच्छी तरह से जानते है की सोनू को देश भर में पहचान दिलवाने में म्यूजिक कंपनी टी सीरीज का कितना बड़ा योगदान रहा है टी-सीरीज के मालिक स्वर्गीय गुलशन कुमार ने सोनू के हुनर को पहचान कर उन्हें मोहम्मद रफ़ी की गाने गवाए जिसके बाद से सोनू खुद जूनियर रफ़ी के नाम से जाने जाने लगे लेकिन जितनी मेहरबान सोनू पर टी-सीरीज रही बदकिस्मती से दूसरी म्यूजिक कंपनियां सोनू पर इतनी मेहरबान नही रही.

और पढ़े -   आज़ादी का एक महान नायक मौलाना मुहम्मद अली जौहर

बात सन अप्रैल 2015 की है जब आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास का समर्थन करने पर जी म्यूजिक ने सोनू निगम पर प्रतिबन्ध लगा दिया था जिससे बाद अब वो ज़ी म्यूजिक के किसी भी इवेंट/म्यूजिक एल्बम/फिल्म आदि में नही गा सकते थे तथा ज़ी ग्रुप से जुडी कोई भी कंपनी उनका म्यूजिक नही खरीदेगी (नीचे ट्वीट देखें )

इस बैन के बाद कहे या किस्मत की पलटी मारना सन 2015 के बाद से सोनू निगम के करियर में अचानक से गिराव आया है अगर इक्का दुक्का फिल्मे और इंडियन आइडल को छोड़कर सोनू के खाते में इन दो वर्षों में कुछ ऐसा नही है जो गिनाया जा सके, 2016 में सोनू ने संता बंता प्राइवेट लिमिटेड नामक फिल्म के लिए गाने गए थे.

और पढ़े -   प्रधानमंत्री से कौन पूछेगा, दो लाख शेल कंपनियों में से किसका संबंध पनामा पेपर मामले से है ?

हम अच्छी तरह से जानते है की जब फ़िल्मी दुनिया में कोई बड़ा ब्रांड किसी कलाकार से नाराज़ हो जाता है तो बाकी अन्य ब्रांड भी उस कलाकार से दूरी बना लेते है जैसे सलमान खान और विवेक ओबेराय का किस्सा तो सबको मालूम है. शाद अली जैसे मंझे हुए डायरेक्टर की फिल्म जिसमे ए.आर.रहमान का संगीत हो उसमे बतौर लीड रोल काम कर चुके विवेक ओबेराय का करियर ऐसा डूबा की आज तक नही संभल पाया. पिछले दिनों कुछ ऐसा ही भाभी जी घर पर फेम शिल्पा शिंदे के साथ भी हुआ जहाँ उन्हें आज एक अदद सीरियल की मांग है. अगर सोनू निगम के उपर से यह प्रतिबंध हट जाता है तो एक तरह से उनके लिए काफी दरवाज़े फिर से खुलने की उम्मीद जग जाती है.

और पढ़े -   पुण्य प्रसून बाजपेयी: बच्चों के रहने लायक भी नहीं छोड़ी दुनिया

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE