रिंगिंग बैल्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा भारत में सबसे सस्ता स्मार्ट फोन फ्रीडम 251 लोगों के लिए एक जोक बनकर रह गया।Joke on freedom 251 mobile

आगरा. रिंगिंग बैल्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा भारत में सबसे सस्ता स्मार्ट फोन फ्रीडम 251 लोगों के लिए एक जोक बनकर रह गया। सोशल मीडिया साइट फेसबुक और व्हाट्स एप पर इस मोबाइल को लेकर जोक का सिलसिला जारी है। कोई कह रहा है कि लोगों को मूर्ख बनाया जा रहा है, तो किसी का कहना है कि कम्पनी का करोड़ों रुपये का घोटाला करने का स्टंट है।
 
 
इसलिए किया लॉन्च
जयपुर हाउस निवासी संजय गोयल ने वॉट्सएप भेजा- खबर आ रही है कि कंपनी ने भारत में 251 रुपये का मोबाइल एक खास सर्वे को पूरा करने के लिए लॉन्च करने की घोषणा की थी, असल में पता ये करना था कि भारत में मूर्खों की संख्या कितनी है। 
 
एससी, एसटी के लिए कितनी छूट
पीपी सिंह ने लिखा- फ्रीडम 251 के कस्टमर केयर की लड़की उस समय बेहोश हो गई, जब एक व्यक्ति ने पूछा कि एससी, एसटी के लिए कितनी छूट है।
 
दो मिनट का मौन उन मूर्खों के लि
आशीष पाराशर लिखते हैं- कि दो मिनट का मौन उन मूर्खों के लिए जो 251 का स्मार्ट फोन खरीदने के लिए सुबह 5 बजे से जागकर कम्प्यूटर पर बैठ गए।
 
51 और मिलाकर एक मोबाइल ही दे देते हैं
रीता आहूजा ने लिखा- आज एक रिश्तेदार की शादी में जाना था। 200 रुपये का लिफाफा बनाया। फिर सोचा, छोड़ो.. यार 51 और मिलाकर एक मोबाइल ही दे देते हैं। वो भी क्या याद करेगा।
 
मजनूं माफ नहीं करेंगे
प्रमोद धनगर ने लिखा- वैलेनटाइन डे निकलने के बाद 251 का मोबाइल लॉन्च करने वालों को मजनूं माफ नहीं करेंगे।
 
मोबाइल बुक होना हुए शुरू
स्मार्ट फोन फ्रीडम 251 की ऑनलाइन बुकिंग 18 फरवरी सुबह छह बजे से शुरू होनी थी। लोग सुबह से ही फोन बुक करने के लिए प्रयास में जुटे रहे, लेकिन लोड इतना अधिक था, कि साइट ही क्रैश हो गई। इसके बाद लोगों ने कम्पनी के फेसबुक पेज पर जमकर भड़ास निकाली। खास बात लोगों द्वारा किए गए कमेंट पर कम्पनी ने जबाव भी दिया। पर एक दिन में चर्चाओं का बाजार कुछ इस कदर गर्म हुआ कि कम्पनी से लोगों का भरोसा ही उठा गया। 19 फरवरी से फोन बुक होना शुरू हो गए हैं।
 
ये कहते हैं आगराइट्स
फ्रेंडसपुरम कॉलोनी, सिकंदरा निवासी छात्र रिषभ पुंडीर ने बताया कि मैंने 19 फरवरी को फोन बुक किया है। अब पछता रहा हूं लोगों की बातें सुनकर। कोई बात नहीं 250 रुपये से ही मूर्ख बना हूं। यदि फोन आ गया, तो बल्ले बल्ले हो ही जाएगी। वहीं कमल मेडिकल स्टोर के संचालक कमल अग्रवाल ने बताया कि कुछ नहीं, कम्पनी वाले मूर्ख बना रहे हैं, पैसा कमाने का मात्र एक स्टंट है। लाखों लोग फोन बुक करेंगे, कम्पनी पैसा समेटेगी और चलती बनेगी। 250 रुपये ही जाएंगे, तो लोगों को इससे खास फर्क नहीं पड़ेगा और कोई भी विरोध नहीं करेगा। नारायण विहार. सिकंदरा निवासी एमबीए स्टूडेंट ब्रजेश कांत आजाद ने बताया कि बुकिंग हो गई है, अब फोन आया, तो अच्छा, नहीं आए, तो भी कोई बात नहीं, आगे के लिए तो सचेत हो ही गया हूं। (up.patrika)

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें