13061951_10205593313501820_1590921204860096241_n

इस तस्वीर में मेरे सामने हिजाब में लिपटी हुई दुनिया की एक बेहद खूबसूरत औरत हैं। दुनिया इन्हें तवक़्क़ुल करमान के नाम से जानती है। इन्हें Iron Woman और Mother of Arab Revolution के नाम से भी जाना जाता है। इन्हें 2011 में नोबेल प्राइज भी मिला था।

13076741_10205593313101810_517360006174681840_n

● इनके खूबसूरत चेहरे को देख कर दिल में ये ख्याल आ रहा है, कि काश ! मेरी होने वाली बीवी का चेहरा भी इतना ही खूबसूरत होता। अब इनकी खूबसूरती को तो मैं Avoid नहीं कर सकता, इसमें कोई बुराई भी नहीं।
● इन्होंने अपने जिस्म के खतूतों को ढक रखा है, क्योंकि जिस्म के उन हिस्सों की खूबसूरती को देखने का हक़ सिर्फ उसे हासिल है जिस इंसान से इन्होंने शादी की है।
● अगर इन्होंने अपने जिस्म के खतूतों को ढका नहीं होता तो No Doubt , Adult हूं देखने के बाद मन में ये ख्याल आता कि ऐसी ही कोई मुझे भी मिलती।
● अगर इन्होंने कोई बहोत ही Erotic/Tight fitted या Open Dress पहनी होती तो शायद मैं ये कहता कि How sexy she is !
● Suppose कीजिये कि ये Semi Nude होतीं तो मेरे मन में इनके बदन की Sex Appeal देख कर Sex जैसी चाहत भी पैदा होती ?
● ये बट नेचुरल है कि एडल्ट हुड तक पहुँचते ही Opposite sex की तरफ झुकाव बढ़ता है। No Doubt कि हमारे चारो तरफ बिना रोक टोक Openness और Nudeness हो तो हर Open और Nude के साथ सेक्स का ख्याल आये।

■ जानवरों में कोई रोक टोक नहीं होती, ऐसा ही होता है।
■ नोट : मगर इंसान civilized होता है। उसने एक तहज़ीब इख़्तियार की है, उसने रिश्तों को नाम दिए हैं। कोई माँ है, कोई बाप है, कोई बेटा, कोई भाई तो कोई बहन। ये इंसान इन सभी के साथ सेक्स रिलेशन नहीं बनाता। जैसा कि जानवरों में होता है। जानवरों में सिर्फ Male और Female का ही फ़र्क़ होता है।

पर्दा क्या है शायद आपको समझ आ जाए, तवक़्क़ुल करमान के लफ़्ज़ ही आपके सामने रख रहा हूँ –

( Early Man तकरीबन नंगा ही रहता था, धीरे धीरे उसने तहज़ीब सीखी। अपने आप को ढकना शुरू किया। जिस्म के हिस्सों को बेहतर तरीके से ढकना, कितना ढकना, किनसे ढकना और कब ढकना ये सभी शकलें इंसानो के Civilized होने की Highest Degree को ज़ाहिर करती हैं, जो इंसानों ने अपने विकास के क्रम में प्राप्त किया है।
समझ में नहीं आता कि ये इंसान नंगा होकर फिर से Ancient Age में क्यों पहुँच जाना चाहता है? )

Nobel Peace Prize winner 2011, Tawakkul Karman, when asked about her Hijab by journalists and how it is not proportionate with her level of intellect and education, Then she replied


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें