Shashi-Tharoor-1473124920

जयपुर: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि हम भाजपा को भारत में हिन्दू पाकिस्तान बनाने की इजाजत नहीं दे सकते.

उन्होंने कहा कि हम इस बात की इजाजत कतई नहीं देंगे कि भारत को ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बना दिया जाये. थरूर ने आगे कहा कि जब मुस्लिम लीग ने एक धर्म के आधार पर अलग देश की मांग की थी, तब भी गांधी, नेहरू, पटेल और मौलाना आजाद जैसे नेताओं ने सभी को बराबरी का हक देने वाला हर हिन्दुस्तानी का देश बनाने की पैरवी की थी.

और पढ़े -   सपा नेता माविया अली का बयान, पहले हम मुस्लमान , फिर भारतीय

सोमवार को प्रेस क्लब में राजीव गांधी इंटलेक्चुअल फोरम की ओर से आयोजित ‘रीराइटिंग हिस्ट्री एंड रीडिफाइनिंग नेशनलिज्म’ और शिक्षक सम्मान समारोह में उन्होंने  कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में भाजपा-आरएसएस का कोई योगदान नहीं था, ये सब जानते हैं, लेकिन भाजपा इतिहास को नए सिरे से लिखने कोशिश कर रही है ताकि किसी को हीरो बना दिया जाए, लेकिन इन्हें कोई मिलेगा.

और पढ़े -   कश्मीर पर मोदी के 'गोली और गाली' वाले बयान पर भडकी शिवसेना कहा, केवल धारा 370 हटाना ही एक मात्र हल

थरूर ने राहुल गांधी के आरएसएस को गांधी का हत्यारा बताने के बयान का पक्ष लेते हुए कहा कि  गांधी की मौत के बाद आरएसएस ने मिठाई बांटी थी. यही नहीं गौड़से आरएसएस कार्यकर्ता था, यह बिलकुल सही है. उसने गांधीजी की हत्या के पहले आरएसएस छोड़ दी थी.

राजस्थान पत्रिका इनपुट के साथ


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE