Shashi-Tharoor-1473124920

जयपुर: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि हम भाजपा को भारत में हिन्दू पाकिस्तान बनाने की इजाजत नहीं दे सकते.

उन्होंने कहा कि हम इस बात की इजाजत कतई नहीं देंगे कि भारत को ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बना दिया जाये. थरूर ने आगे कहा कि जब मुस्लिम लीग ने एक धर्म के आधार पर अलग देश की मांग की थी, तब भी गांधी, नेहरू, पटेल और मौलाना आजाद जैसे नेताओं ने सभी को बराबरी का हक देने वाला हर हिन्दुस्तानी का देश बनाने की पैरवी की थी.

सोमवार को प्रेस क्लब में राजीव गांधी इंटलेक्चुअल फोरम की ओर से आयोजित ‘रीराइटिंग हिस्ट्री एंड रीडिफाइनिंग नेशनलिज्म’ और शिक्षक सम्मान समारोह में उन्होंने  कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में भाजपा-आरएसएस का कोई योगदान नहीं था, ये सब जानते हैं, लेकिन भाजपा इतिहास को नए सिरे से लिखने कोशिश कर रही है ताकि किसी को हीरो बना दिया जाए, लेकिन इन्हें कोई मिलेगा.

थरूर ने राहुल गांधी के आरएसएस को गांधी का हत्यारा बताने के बयान का पक्ष लेते हुए कहा कि  गांधी की मौत के बाद आरएसएस ने मिठाई बांटी थी. यही नहीं गौड़से आरएसएस कार्यकर्ता था, यह बिलकुल सही है. उसने गांधीजी की हत्या के पहले आरएसएस छोड़ दी थी.

राजस्थान पत्रिका इनपुट के साथ


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें