rajn

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पडोसी देश पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि कुछ देश आतंकवाद का इस्तेमाल राष्ट्र नीति के तौर पर कर रहे हैं. ऐसे देशों के खिलाफ दुनिया को एकजुट होना चाहिए.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ देशों ने आतंक को स्टेट पॉलिसी बना दिया है और उसी के आधार पर काम कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, आतंक का कोई धर्म नहीं होता पर कुछ लोग इसे धर्म से जोड़ते हैं. उन्होंने कहा, भारत में सभी धर्म के लोग हैं. इस्लाम के सभी सेक्ट भारत में रहते हैं. जितने महत्वपूर्ण धर्म विश्व में हैं सब भारत में हैं. इस देश में सबको अपने धर्म की प्रैक्टिस करने की पूरी छूट है.

उन्होंने कहा, ‘अगर पाकिस्तान सरकार आतंकवाद से छुटकारा चाहता है और अगर पाक सरकार खुद आतंकवाद को समाप्त नहीं कर सकता तो वह भारत की मदद ले सकता है. भारत पाकिस्तान से आतंकवाद खत्म करने के लिए तैयार है.’ सिंह ने कहा, ‘हम पाकिस्तान के लोगों से नहीं बल्कि पाकिस्तान में आतंकवाद से घृणा करते हैं.’

उन्होंने कहा कि सच ये है कि विश्व का एक बड़ा हिस्सा गरीबी-कुपोषण के साथ-साथ आतंक के साए में जी रहा है. जिस पर अब पूरे विश्व को काम करने की ज़रूरत है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें