बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए रणनीति योजना बनाने की जरूरत है और पड़ोसी देश को सबक सिखाने के लिए पाकिस्तान को चार टुकड़ों में बांटना होगा.

sub

इससे पहले पिछले महीने स्वामी ने प्रधानमंत्री के औचक पाकिस्तान दौरे पर कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फैसले लेने की स्वतंत्रता दी जानी चाहिए, क्योंकि उन्होंने इसकी जिम्मेदारी ली है. पाकिस्तान के अचानक दौरे के एक दिन बाद बीजेपी ने ट्वीट किया था, पाकिस्तान के मुद्दे पर नमो को मुक्त हस्त प्रदान करना चाहिए, क्योंकि वह एक रणनीति पर काम कर रहे हैं.

स्वामी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें जोखिम भरे फैसले लेने की छूट मिलनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने इसकी जिम्मेदारी ली है.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में काबुल से नई दिल्ली लौटते के दौरान सबको चौंकाते हुए अचानक लाहौर का दौरा किया, जहां उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की.

पाकिस्तान ने की हमले की निंदा
पाकिस्तान ने पठानकोट में हुए आतंकी हमले की निंदा की है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में भारत में हुए आतंकी हमले की निंदा की गई है. आतंकी हमले की निंदा करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान से उफा में बातचीत और पीएम के लाहौर दौरे के बाद भारत को यह सिला मिला है. सरकार को चाहिए कि वह अपनी कूटनीति और विदेश नीति पर फिर से विचार करे.

30 दिसंबर को भारत में घुसे थे आतंकी
सूत्रों के मुताबिक, आतंकी 30 दिसंबर को गुरदासपुर से लगी सीमा से भारत में घुसे थे. सभी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बताए जाते हैं. बताया जाता है कि आतंकियों को बहावलपुर में ट्रेनिंग मिली और इनके हैंडलर का नाम मोहम्मद अशफाक और हाजी अब्दुल है. सभी 6 आतंकियों को वायुसेना के विमान उड़ाने का टास्क दिया गया था. आशंका जताई जा रही है कि आतंकी दो ग्रुप में बंटकर हमले के लिए निकले हैं. लिहाजा, अलग-अलग इलाकों में भी सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है.

आतंकियों ने पाकिस्तान किए थे फोन
खुफिया एजेंसियों को पठानकोट हमले के आतंकियों के फोन कॉल डिटेल मिले हैं. इसके मुताबिक रात डेढ़ से पौने दो बजे के बीच आतंकियों ने पाकिस्तान में चार फोन कॉल किए थे. खुफिया एजेंसियों ने ये फोन कॉल ट्रेस किए हैं. साभार: आज तक


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें