नई दिल्ली | बुधवार शाम 6 बजे राजधानी दिल्ली का जंतर मंतर हजारो की भीड़ से सरोबार होना शुरू हो गया. भीड़ में शामिल लोगो के हाथो में बैनर और पोस्टर थे जिन पर अलग अलग स्लोगन लिखे हुए थे. इस भीड़ में सब धर्मो के लोग शामिल थे. चौकाने वाली बात यह थी की इस भीड़ का नेतृत्व कोई भी राजनैतिक पार्टी नही कर रही थी बल्कि ये लोग सोशल मीडिया पर की गयी एक अपील के बाद यहाँ इकठ्ठा हुए थे.

ये सभी लोग देश में बढ़ते भीड़ तंत्र के खिलाफ यहाँ इकठ्ठा हुए थे. ये लोग उस भीड़ की तानाशाही के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे जिनके शिकार न जाने कितने लोग हो चुके है. इस भीड़ तंत्र से सबसे ज्यादा प्रभावित मुस्लिम समुदाय रहा है. अभी हाल ही में एक 16 साल का युवक जुनैद इसी भीड़ के हत्थे चढ़ गया. जुनैद को ट्रेन में सफ़र करते हुए चाकू से गोद गोदकर मार डाला गया. इसके बाद से पुरे देश में एक गुस्से की लहर दौड़ गयी.

और पढ़े -   संघ पर राहुल गाँधी के वार से बोखलाई बीजेपी, संघ नेता भी हुए लाल

उसी गुस्से को जाहिर करने के लिए मशहूर फिल्म निर्माता सबा दीवान ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी और 28 जून को देश के अलग अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन करने की अपील की. उसी अपील का असर था की दिल्ली के अलावा, मुंबई, हैदराबाद, बंगलौर और लखनऊ में भी इसी तरह का विरोध प्रदर्शन किया गया. मुंबई में कई फिल्म हस्तियों ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया. जंतर मंतर पर हुए प्रदर्शन में करीब 5 हजार लोग शामिल हुए.

और पढ़े -   ट्रिपल तलाक मामले में ओवैसी ने कहा - 'सुप्रीम कोर्ट के फैसले को जमीन पर लागू करना बड़ा काम'

इस प्रदर्शन को ‘नोटइनमायनाम’ शीर्षक दिया गया और #notinmyname नाम से ट्विटर पर अभियान चलाया गया. इस प्रदर्शन को कवर कर रहे मशहूर पत्रकार रविश कुमार ने कहा की एक दिन ऐसा आएगा की देश की राजनीती आपके बच्चो का इस्तेमाल करेगी और उन्हें हत्यारे में तब्दील कर देगी. इस दौरान कई लोगो ने कहा की इन हमलो से पता चलता है की इस अपराध में सरकार भी सहभागी है और उसे भी जवाबदेह होना चाहिए. यह धर्मनिरपेक्ष देश है और हम इसकी अखंडता और एकता को नही टूटने देंगे.

और पढ़े -   स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में कुर्सी न मिलने पर भडके बीजेपी विधायाक बोले, मैं अब भी गुलाम

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE