owaisi

आॅल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कश्मीर में अमन बहाली के लिए केंद्र से कश्मीर में गतिरोध खत्म करने के लिए सभी पक्षों से बातचीत शुरू करने का अनुरोध किया.

ओवैसी ने कहा कि कश्मीर में हालात बेहद गंभीर हो चुके. सत्ताधारी पीडीपी, विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस तथा हुर्रियत जैसे संगठन अपना आधार खो चुके. सरकार की समझ में नहीं आ रहा कि वहां शांति बहाली के लिए किससे बातचीत शुरू की जाए.

और पढ़े -   कर्ज माफी पर शिवसेना की धमकी - योजना ठीक से लागू नहीं हुई तो बीजेपी का फोड़ेंगे भांडा

उन्होंने आगे कहा कि ‘पिछले 50 दिनों से कर्फ्यू चल रहा है. कश्मीर में लोग मारे जा रहे हैं। सुरक्षाकर्मी भी मारे गए हैं. मैंने कुछ विशेषज्ञों के साक्षात्कार देखे हैं. पीडीपी और नेकां ने अपना राजनीतिक आधार खो दिया है.

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ने कहा दुखद बात यह है कि स्वयं रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) के मुखिया कह रहे हैं कि दक्षिण कश्मीर बेहद सीमित क्षेत्र बन कर रह गया है. ओवैसी ने कहा कि हम अनिश्चितता के दौर में प्रवेश कर रहे हैं.

और पढ़े -   ममता बनर्जी ने भरी हुंकार, 9 अगस्त से बीजेपी भारत छोड़ो आन्दोलन करने करेंगी शुरू

उन्होंने कहा कि ‘हुर्रियत वहां जमीन खो चुका है।. तो फिर किसके साथ हमें वार्ता शुरू करनी चाहिए ? हम अनिश्चितता में फंसे हुए हैं। इसलिए सरकार को वार्ता शुरू करनी चाहिए.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE