rahul

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बहाल करने पर सर्वोच्च न्यायालय को धन्यवाद दिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह उन्हें बताता है कि लोकतंत्र क्या है. उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए कहा, ‘प्रधानमंत्री को लोकतंत्र क्या है, इस बारे में बताने के लिए शुक्रिया उच्चतम न्यायालय.’

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से लोकतंत्र और संविधान की जीत हुई है. कांग्रेस नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने राज्यपाल के फैसले को गलत ठहराया और इसे संविधान की मूल भावना के विपरीत बताया.

फैसले पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि हमें सर्वोच्च न्यायालय पर पूरा भरोसा था और हमें फैसले पर गर्व है. सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद राज्यपाल द्वारा प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के लिए जो अधिसूचना जारी की गई थी उसे रद्द कर दिया गया और वहां 15 दिसंबर वाली स्थिति बहाल कर दी गई है.

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ने कहा कि हमें अदालत से न्याय मिला है. अदालत ने देश और संविधान की रक्षा की है. पार्टी विधायकों के साथ बातचीत की जाएगी और आगे की कार्रवाई पर फैसला करेंगे. जो कुछ भी कानूनी रूप से आवश्यक होगा उसे किया जाएगा.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें