101689-naidu-111

भारत द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के लिए किये गए सर्जिकल स्ट्राइक पर केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि पिछले 18 सितम्बर को उड़ी में हुए आतंकी हमले जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे, प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र को आश्वासन दिया था कि पाकिस्तान को हमले का कड़ा जवाब दिया जाएगा.

वेंकैया नायडू ने कहा कि अभियान भारत की धरती में घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल करने के भारतीय सेना के अधिकार का हिस्सा हैं. पाकिस्तान ने जनवरी 2004 में जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया, जिसमें उसने कहा था कि वह भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों के लिए अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा.

उन्होंने कहा, ‘‘भारत बार-बार पाकिस्तान से अनुरोध कर रहा है कि वह धरती का आतंकवादी गतिविधियों में इस्तेमाल ना होने दे .’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसने वादे का पालन नहीं किया. इसके विपरीत वह इन दिनों में आतंकवादियों की सहायता, उन्हें उकसाने और उसके वित्तपोषण में शामिल रहा है. हाल में भारत की धरती पर घुसपैठ करने के कई प्रयास किए गए हैं.’’

नायडू ने कहा, हमने पाकिस्तान से हर मुद्दे पर बात करने की कोशश की लेकिन बदले में हमें आतंकी हमले मिले.उन्होंने कहा, हम शांति को मानने वाले देश हैं और पाकिस्तान को इस क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के प्रति अपनी जिम्मेदारी का एहसास होना चाहि. उन्होंने कहा कि देश के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरुरी कदम उठाए जा रहे है.देश सेना और प्रधानमंत्री मोदी के हाथों में सुरक्षित है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें