सुब्रमण्यम स्वामी

इंडिया टुडे के प्रोग्राम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी और एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बीच जमकर बहस चली.

प्रोग्राम में हिंदुत्व से जुड़े मुद्दों को उठाते हर स्वामी ने ‘भारत माता की जय’ नारे को लेकर ओवैसी पर हमला किया. जिसके जवाब में ओवैसी ने मुंह तोड़ जवाब देते हुए पूछा कि RSS की शपथ ऊपर रहेगी या संविधान की शपथ ?

ओवैसी के जवाब से तिलमिलाए हुए स्वामी ने ओवैसी को राष्ट्रविरोधी करार दे दिया. लेकिन इस बार भी स्वामी को मुंह की खानी पड़ी. ओवैसी ने स्वामी पर पलटवार करते हुए कहा कि  मैं ‘जय हिंद’ बोलने में फख्र महसूस करता हूं और ये अधिकार मुझे संविधान ने दिया है. इस देश के संविधान ने सबको समान अधिकार दिया है तो फिर मैं राष्ट्रविरोधी कैसे हो गया. उहोने आगे कहा कि अगर स्वामी जी को लगता है कि मैं राष्ट्रविरोधी हूं तो वो इसका सबूत लिखित में दें.

इस दौरान ओवैसी ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान को लेकर मोदी सरकार की कोई नीति नहीं है, इसलिए आतंकवाद को लेकर सरकार अब तक पाकिस्तान को घेरने में नाकाम रही है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अगर अभी नवाज शरीफ के घर कोई शादी हो तो मोदी जी वहां बिना सोचे-समझे पहुंच जाएंगे. ओवैसी के बयानों को काटते हुए स्वामी ने कहा कि आज की तारीख में दुनिया मोदी को मानती है बस ओवैसी हैं जो नहीं मानते


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें