नई दिल्ली: बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने के फैसले पर मोदी सरकार की आलोचना की है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के ‘महान सलाहकारों’ पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हो रही थी, तो इस बारे ‘जल्दबाजी और चिंता’ दिखाने की क्या ज़रूरत थी।

शत्रुघ्न ने इस मुद्दे पर कई ट्वीट करके अपनी राय जताई। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “मुझे अपने डैशिंग, डायनामिक एक्शन हीरो पीएम पर बहुत भरोसा है। लेकिन हैरान हूं कि वो महान सलाहकार कौन हैं जिन्होंने अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की सलाह दी।”

“वो भी तब जब मामला सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय संविधान बेंच के विचाराधीन था। हैरान हूं कि ऐसी क्या जल्दी और चिंता थी।” एक और ट्वीट में शत्रुघ्न ने कहा, “भगवान रोके, अगर फैसला हमारे हक में नहीं गया। अपने सम्मानित पीएम के लिए क्या सफाई और जवाब होगा, इस पर हैरान हूं।”

बता दें कि केंद्र ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा देकर अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने के फैसले को जायज़ ठहराया था। साथ ही कहा था कि वहां कानून और व्यवस्था, शासन का पूर्णत: ब्रेकडाउन हो गया था। वहां राज्यपाल और उनके परिवार को हर दिन अपनी जान को लेकर भारी ख़तरा महसूस हो रहा था।

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल जे पी राजखोवा ने भी सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को अपना जवाब दाखिल कर दावा किया था कि पूर्व मुख्यमंत्री नबम तुकी और उनके मंत्रियों की ओर से उनको अपने कर्तव्यों का पालन करना असंभव कर दिया था। (NEWS24)

 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें