मुंबई। पूर्व सांसद और राकांपा नेता समीर भुजबल को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा धनशोधन मामले के संदर्भ में गिरफ्तार किए जाने के दूसरे दिन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता शरद पवार ने कहा कि उन्होंने पिछले चालीस साल में सत्ता का इतना मनमाना इस्तेमाल नहीं देखा ।संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा ,‘‘मैंने कांग्रेस और राकांपा के अलावा भी सरकारें देखी हैं।

sharad powar statement over bjp and shivsena government

मैंने 1995 में शिवसेना और भाजपा को भी काफी करीब से देखा। लेकिन लोकतंत्र में मैंने पिछले चालीस साल में सत्ता का ऐसा मनमाना इस्तेमाल नहीं देखा। राकांपा नेता छगन भुजबल के भतीजे समीर को धनशोधन निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत छह घंटे तक पूछताछ किए जाने के बाद सोमवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया । इसके लिए यह आधार दिया गया कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं इसलिए उनसे हिरासत में पूछताछ करना जरूरी है। हालांकि पवार ने यह भी कहा कि भुजबल को जांच में सहयोग करना चाहिए और अपने को पाक साफ साबित करना चाहिए।
पवार ने कहा ,‘यह विरोध करने का मामला नहीं है । इस समय कई जन सरोकार वाले मामलों पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। केंद्र ही की तरह राज्यों में भी फैसले सामूहिक रूप से मंत्रि-समूह द्वारा लिए जाते हैं। जो कुछ भी (छगन) भुजबल द्वारा लिए गए फैसले के तौर पर दिखाया जा रहा है ,दरअसल वह कैबिनेट का फैसला है।’ उन्होंने कहा , ‘यह अप्रत्याशित है कि किसी एक आरोप की जांच तीन तीन केंद्रीय एजंसियां कर रही हैं। इसका मतलब यह है कि वे तब तक इस जांच को जारी रखना चाहती हैं जब तक कि वे उस निष्कर्ष तक नहीं पहुंच जातीं जहां वे पहुंचना चाहती हैं।
असल में एक परिवार को राजनीतिक लाभ के लिए निशाना बनाया जा रहा है।’ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके पवार ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि इस तरह की हरकतों से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को डराया नहीं जा सकता और वह जनता को प्रभावित करने वाले मुद्दे उठाती रहेगी । उन्होंने कहा ,‘‘अगर कोई हमारे खिलाफ सत्ता का दुरूपयोेग करना चाहेगा तो हम उसके लिए तैयार हैं ।
इसमें चिंता करने की कोई बात नहीं है । उन्हें जितने लोगों को भ्रष्टाचार के लिए आरोपित करना हो , करें । कल वे मेरा नाम भी ले सकते हैं । इससे डरने की जगह हम पहले ही की तरह जनता को प्रभावित करने वाले मुद्दे उठाते रहेंगे ।’ गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने भुजबल और अन्य लोगों के खिलाफ जारी जांच के सिलसिले में सोमवार उनके कई परिसरों पर तलाशी ली और फिर समीर भुजबल को गिरफ्तार कर लिया । समीर को यहां बलार्ड पायर स्थित एजंसी के दफ्तर में छह घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें