चेन्नई | पिछले काफी दिनों से शांत दिख रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने बीजेपी और आरएसएस पर हमला करते हुए कहा की आप लोग देश पर संघ की मानसिकता को नही थोप सकते. राहुल इससे पहले भी कई बार बीजेपी पर इस तरह के आरोप लगा चुके है. उन्होंने बीजेपी पर यह भी आरोप लगाया की वो देश को समझती ही नही, वो केवल नागपुर के आरएसएस मुख्यालय को समझती है.

रविवार को चेन्नई में पार्टी कार्यकताओ की एक बैठक में बोलते हुए राहुल गाँधी ने कहा की आजकल में गीत और उपनिषद को पढ़ रहा हूँ. मैं यह सब बीजेपी और आरएसएस से लड़ने के लिए कर रहा हूँ. मैं आरएसएस से पूछना चाहता हूँ की आप लोग , दुसरे लोगो को शोषण कर रहे है लेकिन उपनिषद में लिखा हुआ है की सभी लोग समान है , तो आप अपने ही धर्म में लिखी बातो के खिलाफ कैसी जा सकते हो?

और पढ़े -   गौरी लंकेश और रोहिंग्या मुस्लिमों की हत्या पर खुश होने वाले एक: अलका लांबा

पीटीआई के अनुसार राहुल ने आगे कहा की बीजेपी इस देश को समझती ही नही है वो केवल नागपुर स्थित आरएसएस के मुख्यालय को समझती है. बीजेपी के लोग सिर्फ यह समझते है की देश का सारा ज्ञान केवल नरेंद्र मोदी से ही निकलता है. मैं आप लोगो से कहना चाहता हूँ की चाहे व्यक्ति उत्तर प्रदेश का हो या तमिलनाडु का, अगर वो किसी बात से पीड़ित है तो उसे विरोध करने का अधिकार है.

और पढ़े -   हार्दिक पटेल की पटेल समुदाय से अपील कहा, बीजेपी को वोट मत देना चाहे मेरे पिता भी कहे

आरएसएस पर उनकी विचारधारा को देश पर थोपने का आरोप लगाने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा की यह स्वीकार्य नही है. किसी भी तरह की विचारधारा को जबरन नही थोपा जा सकता. इससे पहले राहुल गाँधी ने डीएमके प्रमुख एम करूणानिधि से मिलकर उन्हें उनके 94वे जन्मदिन की शुभकामनाये दी. इससे पहले उन्होंने अखिलेश यादव, शरद यादव और डी राजा के साथ मिलकर , गुंटूर में एक रैली को संबोधित किया.

और पढ़े -   म्यांमार में तो हिन्दू भी मारे जा रहे, मोदी सरकार उन्हें ही बचा कर ले आए: ओवैसी

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE