‘कश्मीर मुद्दे पर हद में रहे पाक, हम देश बनाने के लिए काम करते हैं’ - India TV

कश्मीर में चल रही हिंसा पर आज से शुरू मॉनसून सत्र के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि  कहने को तो उसका नाम पाक है, लेकिन वह हमेशा नापाक हरकते करता रहता था और जो कुछ हो रहा है वो पाक स्पॉन्सर्ड है. साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीर में प्रदर्शनकारियों पर तुरंत बुलेट का यूज करना ठीक नहीं. हम कश्मीर में वाटर कैनन और टीयर गैस का प्रयोग करेंगे.

राजनाथ ने कश्मीर में प्रेस पर पाबंदी पर कहा कि वहां न्यूज पेपर पर रोक हटनी चाहिए, लेकिन ये राज्य सरकार को देखना होगा. आवश्यक वस्तुओं को मुहैया कराने के बारे में हम सारी कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, “मैं गंभीरता से कहना चाहता हूं कि कश्मीर में लोग बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन कश्मीर में रहने वाला नौजवान हमारा है और अगर उसे कोई बरगलाने की कोशिश करेगा तो हम उसे सही रास्ते पर लाने की कोशिश करूंगा, उसे वास्तविक स्थिति बताने की कोशिश करूंगा. पाकिस्तान की हरकतें गैर-जिम्मेदाराना हैं और कश्मीर में जो हो रहा है वो पाकिस्तान प्रायोजित है. हमारे देश में कोई आतंकवादी मारा जा रहा है और हमारे आंतरिक मामलों में पाकिस्तान हस्तक्षेप करेगा.”

और पढ़े -   नीतीश से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी - अगर पार्टी का होगा आदेश तो दे दूंगा इस्‍तीफा

उन्होंने कहा कि बुरहान वानी लोगों को आंतकवादी घटनाओं में शामिल होने के लिए प्रेरित करता था. कश्मीर में मिलिटेंट के साथ सख्ती पर हम कायम रहेंगे. बुरहान वानी हिजबुल का कुख्यात आंतकी था. सुरक्षा बलों के माने जाने के बाद यदि कोई जश्न मनाता है तो ये क्या इंसानियत है. सुरक्षा बलों के मारे जाने पर जश्न मनाना विकृत मानसिकता है.

और पढ़े -   मोब लिंचिंग की हर घटना में आरएसएस से जुड़े लोगों का हाथ: गुलाम नबी आजाद

राजनाथ सिंह ने कहा, “जिस भारत का बटवारा मजहब के आधार पर हुआ वह पाकिस्तान हमसे बात करेगा. जो अपने देश को नहीं संभाले पा रहा है वो हमारे देश के मुसलमानों की चिंता करता है. कहने को तो वो पाकिस्तान है, लेकिन उसकी हरकतें नापाक हैं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE