हैदराबाद: रोहित वेमुला की खुदकुशी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। देर रात हैदराबाद पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी छात्रों और रोहित के परिजनों के साथ भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। राहुल शाम 6 बजे तक भूख हड़ताल करेंगे। देर रात यूनिवर्सिटी पहुंचे राहुल तुरंत धरना स्थल पर चले गए। राहुल के वहां पहुंचने पर छात्र केंद्र सरकार के विरोध में मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे लेकिन राहुल ने उन्हे ऐसा करने से मना किया। राहुल के आने से पहले छात्रों ने कैंडल मार्च भी निकाला था।

Rahul Gandhi may be heavy grandmother copy

शुक्रवार देर रात कैंपस पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को एबीवीपी के विरोध का सामना करना पड़ा। यूनिवर्सिटी पहुंचने पर राहुल को एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मेन गेट पर ही रोक दिया, जिसके बाद पुलिस ने करीब 50 छात्रों को हिरासत में लिया है।

इस दौरान पुलिस को हल्की लाठी चार्ज भी करनी पड़ी उधर राहुल गांधी के दौरे से कुछ घंटे पहले ही हैदराबाद यूनिवर्सिटी के अंतरिम कुलपति का प्रभार संभाल रहे डॉ. विपिन श्रीवास्तव चार दिन के अवकाश पर चले गए। उनकी अनुपस्थिति में रसायान शास्त्र विभाग के एम पेरियास्‍वामी पद संभालेंगे। रोहित की खुदकुशी के मुद्दे पर कांग्रेस स्मृति ईरानी, बंडारू दत्तात्रेय को बर्खास्त करने और कुलपति अप्पा राव को हटाने की मांग कर रही है।

क्या है मामला
आंध्र प्रदेश के गुंटूर का रहने वाला दलित स्टूडेंट रोहित ने 17 जनवरी को फांसी लगा ली। वो सोशियोलॉजी में डॉक्टरेट कर रहा था। दरअसल रोहित और पांच दलित स्टूडेंट्स पर एबीवीपी के एक एक्टिविस्ट पर हमला करने का आरोप था। इसके बाद 21 दिसंबर को उनके हॉस्टल में जाने पर बैन लगा दिया गया। यूनिवर्सिटी के विरोध और आंबेडकर स्टूडेंट यूनियन के सपोर्ट में 10 ऑर्गनाइजेशंस ने भूख हड़ताल कर सस्पेंशन वापस लेने की मांग की थी। इसी के बाद रोहित नें फांसी लगा ली। (News24)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें