देश में पीएम मोदी और मोहन भागवत की ही चलती है : लोकतंत्र बचाओ रैली में राहुल गांधी
नई दिल्ली: जंतर-मंतर पर कांग्रेस की लोकतंत्र बचाओ रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली में कहा कि देश में सूखा पड़ा हुआ है जिसके कारण हर रोज 50 किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी कुछ नहीं कर रहे। पीएम मोदी ने कहा था कि हम युवाओं को रोजगार देंगे, लेकिन मेक इंडिया के भव्य शो के बाद भी लोगों को रोजगार नहीं मिला। 2015 में केवल एक 1.30 लाख लोगों को रोजगार मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि अरुणाचल और उत्तराखंड में हमारी सरकार गिरा दी गई। मोदी सरकार का जो भी विरोध करता है, उस पर झूठे आरोप लगाए जाते हैं।

राहुल ने आगे कहा कि यह लोकतंत्र का देश है। हम लोकतंत्र के लिए लड़ेंगे। गरीबों के लिए लड़ेंगे। इस देश में केवल दो ही लोगों की चलती है, पीएम मोदी और मोहन भागवत की। रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत सभी बड़े नेता मौजूद थे।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि मैं मोदी जी से और सरकार से यह कहना चाहता हूं कि कांग्रेस भारत की आत्मा है। कांग्रेस पर 1885 से अब तक कई लोगों ने हमले किए और कई लोगों ने इसे कमजोर करने की कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहे। उन्होंने  मोहम्मद इकबाल की शायरी का सहारा लेते हुए बीजेपी पर सीधा हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बहती गंगा के समान है, जो लगातार बहती रहती है।

मनमोहन सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार अब बहुत से राज्यों में नहीं है, लेकिन जहां थी जैसे अरुणाचल, उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार गिराकर लोकतंत्र पर हमला हुआ है। मोदी सरकार अब भी मणिपुर, मिजोरम और हिमाचल में सरकारों को गिराने की फिराक में है। यह सब लोकतंत्र को कमजोर करने के लिए किया जा रहा है। हम यह होने नहीं देंगे। हम लोगों को यह समझाएंगे कि किस तरह मोदी सरकार ने लोकतंत्र पर हमला किया है।

देश में अदालतें और यूनिवर्सिटीज पर हमला हो रहा है। आप सबको मोदी सरकार के मंसूबों को नाकाम करना है। हमें सोनिया जी और राहुल जी का साथ देना है।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें