नई दिल्ली | सीमा पर सड़क निर्माण को भारत और चीन के बीच चल रहा विवाद अपने चरम पर पहुँच गया है. चीन लगातार युद्ध की गीदड़भभकिया दे रहा है. यही नही चीन की सरकारी मीडिया का यहाँ तक दावा है चीनी सेना ने समुन्द्र तल से 5100 मीटर की ऊंचाई पर युद्धाभ्यास किया है. इस अभ्यास में चीन के सबसे उन्नत टैंक 96 बी का भी इस्तेमाल किया गया.

इसके अलावा चीन पहले ही साफ़ कर चूका है की वो अपनी सीमा की सुरक्षा के लिए सैन्य इस्तेमाल से भी पीछे नही हटेगा. यही नही उन्होंने भारत के साथ किसी भी समझौते से इनकार किया. चीन की तरफ से लगातार धमकिया मिलने के बावजूद हमारे प्रधानमंत्री इस मामले में चुप्पी साधे हुए है. अब इस बात को मुद्दा बनाकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने मोदी पर निशाना साधा है.

और पढ़े -   वाराणसी में लगे मोदी के लापता होने के पोस्टर लिखा, जाने कौन सा देश तुम चले गए

शुक्रवार को राहुल ने ट्वीट कर सवाल किया ,’ चीन मसले पर हमारे प्रधानमंत्री चुप क्यों है?’ इससे पहले भी राहुल गाँधी मोदी पर निशाना साधा चुके है. उन्होंने छुट्टी से लौटते ही मोदी पर हमला करते हुए ट्वीट किया था की हमारे पास एक कमजोर प्रधानमंत्री है. इस ट्वीट के पीछे राहुल ने दो खबरों को ट्वीट किया था. एक खबर में बताया गया की अमेरिकी यात्रा के दौरान मोदी ने ट्रम्प से मुलाकात के दौरान एच-1बी मुद्दा नही उठाया.

और पढ़े -   कांग्रेस का आरोप, अडानी समूह ने किया 50 हजार करोड़ रूपए का घोटाला, जनता से वसूला जा रहा अडानी टैक्स

दूसरी खबर में कहा गया की अमेरिका ने आतंकी सैयद सलाउद्दीन को अन्तराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने वाले बयान में , कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर बताया था. इन दोनों मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ काफी हंगामा भी किया. लेकिन विदेश मंत्रालय की और से कहा गया की ऐसे बयान पहले भी दिए गए है इसलिए इस बात को इतना तूल नही दिया जाना चाहिए.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE