नई दिल्ली | कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी छुट्टी से लौटते ही प्रधनामंत्री मोदी के खिलाफ हमलवार हो गए है. उन्होंने मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान की दो खबरों को ट्वीट कर, उन पर कमजोर प्रधानमंत्री होने का आरोप लगाया. हालाँकि कांग्रेस इन दोनों ही खबरों को पहले ही मुद्दा बना चुकी है लेकिन राहुल गाँधी के ट्वीट के बाद उम्मीद की जा रही है की मुख्य विपक्षी दल इन मुद्दों को अब और जोर शोर से उठाएगा.

राहुल गाँधी ने बुधवार को एक ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने अपने ट्वीट में दो खबरों की तस्वीर साझा करते हुए लिखा,’ भारत के पास कमजोर प्रधानमंत्री है.’ दरअसल इन दोनों खबरों का सम्बन्ध, मोदी की हाल की अमेरिका यात्रा से है. एक खबर में बताया गया है की ट्रम्प और मोदी की मुलाकात के दौरान एच-1बी वीजा के सम्बन्ध में दोनों के बीच कोई बातचीत नही हुई.

और पढ़े -   रोहिंग्या शरणार्थियों को भी देश रहने का है मौलिक अधिकार: ओवैसी

दूसरी खबर कश्मीर से सम्बंधित है. इस खबर में लिखा गया है की हिजबुल मुजाहिद्दीन सरगना सैयद सलाउद्दीन ने ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ में कई आतंकी हमलो को अंजाम दिया. जिनमे अप्रैल 2014 में हुए कई धमाके भी शामिल है.  यह अमेरिका की तरफ से जारी बयान था जो आतंकी सैयद सलाउद्दीन को वैश्विक आतंकी घोषित करने के समय जारी किया गया. हालाँकि भारत सरकार ने अमेरिका के इस बयान पर कोई आपत्ति दर्ज नही करायी.

और पढ़े -   जापान के प्रधानमंत्री को मस्जिद दौरे पर ले जाने से हिन्दू महासभा हुई लाल कहा, हिन्दू समाज मोदी को नही करेगा माफ़

अमेरिका यात्रा के दौरान दोनों ही मामलो में सरकार की तरफ से कोई विरोध नही दर्ज करने पर राहुल गाँधी ने मोदी को कमजोर प्रधानमंत्री कहा. दरअसल एच-1बी वीजा के नियमो को और सख्त बनाने से लाखो भारतीयों के रोजगार पर असर पड़ा है. करीब तीन लाख भारतीय बेरोजगार होने की कगार पर है. इसलिए उम्मीद थी की मोदी, ट्रम्प से मुलाकात कर इस मुद्दे को उठाएंगे. हालाँकि कश्मीर मुद्दे पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा की इस तरह के बयान पहले भी दिए गए है, इसलिए इसको तूल देने की जरुरत नही है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE