महोबा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगर हैदराबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के प्रकरण से वाकई दुखी हैं तो वह पहले उस विश्वविद्यालय के कुलपति को हटाएं, जिसकी वजह से रोहित को खुदकुशी करनी पडी। राहुल ने कहा कि मोदी जी को कष्ट हुआ है। लोग कहते हैं कि आंसू भी आए। मैं उनको कहना चाहता हूं कि अगर आपके आंसू सच्चे हैं तो आप उस कुलपति को वहां से निकालिए। आप जांच करा रहे हैं लेकिन पहले उसे निकालिए। फिर जांच में जो निकलेगा, कीजिएगा।

और पढ़े -   हमने कोई शराबघर या ***खाना नहीं बनवाया, योगी को जांच करानी है तो करा लें: आजम खान

मोदी के आंसू सच्चे हैं तो विश्वविद्यालय के कुलपति को हटाएं: राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि हैदराबाद या देश के अन्य विश्वविद्यालयों और कालेजों में किसी के साथ जो हो रहा है, उसको आप असहिष्णुता कहिए। उसे आप एक सोच सब पर डालने की कोशिश कहिए। आप जो भी कहना चाहते हैं, उसे कहिए, लेकिन छात्रों के सोचने का जो तरीका है, उसे दबाने की कोशिश हो रही है।

पदयात्रा कर बुंदेलखंड के किसानों का हाल जानने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि हैदराबाद का मुद्दा एकदम आसानी से समझा जा सकता है। वहां कुलपति ने एक विचारधारा को दबाने की कोशिश की और उसके कारण एक युवा ने आत्महत्या की। राहुल ने मोदी पर सीधे निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी भाषण में कहते हैं कि भइया मुझे बहुत दु:ख हो रहा है। मगर देश का गरीब और दलित उनकी ओर देखकर ये सवाल पूछ रहा है कि हमारे प्रधानमंत्री कार्रवाई करेंगे या नहीं। साभार: ibnlive

और पढ़े -   मोदी और आरएसएस चाहते हैं कि भारत अपनी आवाज ‘सरेंडर’ कर दे: राहुल गांधी

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE