नई दिल्ली । गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष ख़ूब मेहनत कर रहे है। वह गुजरात में घूम घूमकर लोगों की परेशनियो से रूबरू होने की कोशिश कर रहे है। इस प्रयास में वह आम जन से संचार भी स्थापित कर पा रहे है और उनको भरोसा दिलाने में भी कामयाब हो रहे है की अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो वह इन सभी समस्याओं का निवारण करेंगे।

फ़िलहाल राहुल गांधी, प्रधानमंत्री मोदी से ट्वीटर पर रोज़ाना एक सवाल पूछ रहे है। ये सभी सवाल गुजरात में उत्पन समस्याओं और वर्तमान में गुजरात की स्थिति से सम्बंधित है। इसमें बेरोज़गारी, किसान, महँगाई, महिला सुरक्षा एवं शिक्षा से सम्बंधित सवाल शामिल है। इसी कड़ी में राहुल गांधी ने आज मोदी से 9वाँ सवाल किया। इसमें उन्होंने किसानो का मुद्दा उठाते हुए कहा की खेती पर गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) की मार पड़ी है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा,’ 22 सालों का हिसाब , गुजरात माँगे हिसाब

प्रधानमंत्रीजी- 9वाँ सवाल:

न की कर्ज़ माफ़ी
न दिया फसल का सही दाम
मिली नहीं फसल बीमा राशि
न हुआ ट्यूबवेल का इंतजाम

खेती पर गब्बर सिंह की मार
छीनी जमीन, अन्नदाता को किया बेकार।’

मालूम हो कि राहुल गांधी गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान विकास का मुद्दा उठा रहे है। इस दौरान उन्होंने ‘विकास पागल हो गया’ के ज़रिए राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा पर निशाना साधा। बस कुछ दिनो बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी का अध्यक्ष बनने जा रहे राहुल गांधी, गुज़रात में अपनी पार्टी का 22 साल का वनवास ख़त्म कराने की पूरी कोशिश कर रहे है। फ़िलहाल उनके प्रयास रंग लाते हुए दिखायी दे रहे है। यह बात तमाम न्यूज़ चैनल के सर्वो में भी नज़र आयी है।

22 सालों का हिसाब#गुजरात_मांगे_जवाब


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE