भरूच | गुजरात विधानसभा चुनावो जैसे जैसे नजदीक आ रहे है वैसे ही राजनेताओ के बोल भी तीखे होते जा रहे है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावो की तरह इन चुनावो में भी शब्दों के कितनी सीमा लांघते है यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा. बरहाल इसकी शुरुआत तो हो चुकी है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की यह केवल उधोगपतियो की सरकार है.

तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे राहुल गाँधी ने भरूच में एक जनसभा को संबोधित किया. यहाँ उन्होंने मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर जबरदस्त ढंग से कटाक्ष किया. सरल कारोबार की लिस्ट में भारत की 30 पायदान की छलांग पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा की सुगम कारोबार की बात हो रही है लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली जी छोटे कारोबारियों के यहां जाकर उनसे ‘ईज ऑफ डूइंग’ बिजनस के बारे में क्यों नहीं पूछ रहे हैं?

राहुल ने आगे कहा की वहां अरुण जी इसलिए नही जा रहे क्योकि नोट बंदी और जीएसटी ने छोटे कारोबारियों को तबाह कर दिया है. गुजरात के विकास मॉडल पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा की मोदी जी जब अपने फ़ोन से एक सेल्फी लेते है तो चाइना में एक युवक को रोजगार मिल जाता है. वहां हर रोज 50 हजार युवा रोजगार पाते है लेकिन मोदी जी के मेड इन इंडिया में हर रोज केवल 450 युवाओ को. यही है मोदी जी और अमित शाह का विकास मॉडल.

राहुल ने मोदी सरकार पर उधोगपतियो के लिए काम करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा की मोदी जी ने फ्री में टाटा को नैनो के लिए 33 हजार करोड़ रूपए का कर्ज दिया गया. आदिवासियों का पानी दिया. लेकिन क्या नैनो कही दिख रही है. पानी-पैसा सब दे दिया लेकिन गाड़ी फिर भी गाड़ी कही नही दिख रही. उधोगपतियो को छोड़कर मोदी सरकार से सारा वर्ग परेशान है. बस उधोगपति ही कुछ नहीं बोलते, उन्हें कोई समस्या नहीं, कोई आंदोलन नहीं करते हैं.

राहुल ने गुजरात में सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की हालत पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा की जनता सरकार से केवल अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य चाहती है. लेकिन सरकार ने 90 फीसदी स्कूल और अस्पताल प्राइवेट के हाथो में दे दिए. गरीबो से शिक्षा और स्वास्थ्य दूर हो गया. इसलिए भी जनता में गुस्सा है क्योकि अगर हाथो में पैसा नही है तो न शिक्षा मिलेगी और न स्वास्थ्य.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE