नई दिल्ली: पाकिस्तान के साथ संबंधों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर प्रहार करते हुए कांग्रेस ने उनसे कहा कि भारत को शर्मिंदा करना बंद करें, साथ ही पठानकोट आतंकी हमले के मद्देनजर पड़ोसी देश के साथ बातचीत को लेकर ‘इंतजार करो और देखो’ का रूख अपनाने की सलाह दी.

Got the message to defeat the BJP in Gujarat

कांग्रेस प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार को अनधिकृत यूटर्न लेने की कला में महारत हासिल है. सरकार को इस बात का आभास नहीं हो रहा है कि इस तरह के यूटर्न से केवल दुर्घटनाएं होती है.

उन्होंने कहा, ‘‘ इसलिए पठानकोठ अब परेशानकोट बन गया है.’’ प्रधानमंत्री की अचानक लाहौर यात्रा एवं विदेश नीति से जुड़े कुछ अन्य कदमों पर चुटकी लेते हुए सिब्बल ने कहा कि मोदी इतिहास की जानकारी रखे बिना इतिहास बनाने का प्रयास कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘’‘ इतिहास बनाने का प्रयास करने की बजाए मोदी को इससे सीखना चाहिए . दूध का जला छाछ भी फूंक फूंक कर पीता है, यह पुरानी कहावत है. हम कई बार जल चुके है लेकिन फिर भी मोदी जिस पद पर है, वहां से इस मुद्दे से अपरिपक्त ढंग से निपटा जा रहा है. ’’ सिब्बल ने आरोप लगाया कि सरकर सीमापार से घुसपैठ पर लगाम लगाने में विफल रही है. साभार: ABP News


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें